Bahraich News:सड़क हादसे में मृतकों की संख्या हुई सात, नौ गंभीर

डीएम और एसपी ने अस्पताल पहुंचकर जाना पीड़ितों का हाल

संवाददाता

बहराइच। जिले में मोतीपुर थाना क्षेत्र के अन्तर्गत रविवार की सुबह हुए एक सड़क हादसे में मरने वालों की संख्या बढ़कर सात हो गई है। पुलिस अधीक्षक केशव कुमार चौधरी ने बताया कि जिले के मोतीपुर थाना क्षेत्र के अन्तर्गत नानपारा-लखीमपुर राजमार्ग पर नैनिहा गांव के पास रविवार सुबह लगभग 5ः30 बजे एक ट्रक यूपी21सीटी/4120 और टैम्पो ट्रैवलर मिनी बस केए03एए/7654 की आमने-सामने भिड़न्त हो गई। इस भीषण हादसे में तीन यात्रियों की मौके पर मौत हो गई। एक दर्जन यात्री घायल हो गए। गंभीर रूप से घायलों को तत्काल सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र मिहीपुरवा ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने चार अन्य को मृत घोषित कर दिया। इस प्रकार से घटना में अब तक मरने वालों की संख्या बढ़कर सात हो गई है, जिसमें चार पुरुष व तीन महिलाएं शामिल हैं।

यह भी पढें : यह है नवजात शिशुओं की हार्ट सर्जरी करने वाला उप्र का इकलौता अस्पताल

उन्होंने बताया कि गंभीर रूप से नौ घायलों को बहराइच मेडिकल कॉलेज लाया गया है। मृतकों के शिनाख्त एवं पंचायतनामा की कार्रवाई कराई जा रही है। मौके पर कानून व्यवस्था की स्थिति सामान्य है। ट्रैवलर कर्नाटक से लखीमपुर होते हुए अयोध्या जा रही थी। प्रभारी निरीक्षक मुकेश कुमार सिंह ने कहा कि गंभीर रूप से घायलों को बेहतर उपचार के लिए मेडिकल कॉलेज भेजा गया है। घटना की सूचना मिलते ही जिलाधिकारी डा. दिनेश चन्द भी पुलिस अधीक्षक के साथ तत्काल घटना स्थल पर पहुंचे। बाद में अस्पताल पहुँचकर घायलों से मिलकर हालचाल जाना तथा अस्पताल प्रशासन को उनके बेहतर इलाज का निर्देश दिया। इस बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ ने सड़क दुर्घटना से हुई जनहानि पर गहरा शोक प्रकट किया है। मुख्यमंत्री ने दिवंगत आत्माओं की शांति की कामना करते हुए शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है।

यह भी पढें : जानें कब गर्भगृह में विराजमान होंगे राम लला, मुहूर्त तय

महत्वपूर्ण सूचना

जिले के युवा जिलाधिकारी डा. उज्ज्वल कुमार और नवागत सीडीओ गौरव कुमार की अगुवाई में जिले में बड़े बदलाव की कोशिशें शुरू कर दी गई हैं। दोनों युवा अधिकारी Transforming Gonda के नारे के साथ जिले के चाल, चरित्र और चेहरे में आमूल चूल परिवर्तन लाना चाहते हैं। जिले के विकास के लिए शुरू की गई अनेक महत्वपूर्ण योजनाएं इसी दिशा में किए जा रहे कोशिशों का परिणाम है। आगामी 21 जून को जब पूरा विश्व योग दिवस मना रहा होगा, तब योग के प्रणेता महर्षि पतंजलि की जन्म स्थली पर इन दोनों अधिकारियों ने कुछ विशेष करने का निर्णय लिया है। लक्ष्य है कि जिले की बड़ी आबादी को उस दिन योग से जोड़ा जाय। इस क्रम में अन्तरराष्ट्रीय योग दिवस को सफल बनाने के लिए जनपद के ज्यादा से ज्यादा लोगों को जोड़ने के लिए YOGA DAY GONDA नाम से एक फेसबुक पेज बनाया गया है। जिला प्रशासन की तरफ से जरूरी सूचनाएं, गतिविधियों आदि की जानकारी व फोटोग्राफ इत्यादि इसी पेज पर शेयर किए जाएंगे। कृपया आप इसका महत्वपूर्ण हिस्सा बनते हुए इससे जुड़ने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके पेज को LIKE करें तथा अपने परिचितों को भी ऐसा करने के लिए प्रेरित करें।

https://www.facebook.com/YOGA-DAY-GONDA-104340082292555

जानकी शरण द्विवेदी
सम्पादक
www.hindustandailynews.com

error: Content is protected !!