Ayodhya News:बात नहीं मानी तो महिला की काट ली जुबान

मनोज तिवारी

अयोध्या। रामनगरी में असामाजिक तत्वों ने एक महिला से मारपीट की फिर उसका गला दबाकर जबान काट दी. महिला का जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है. यह वारदात अयोध्या में आबादी की जमीन में सफाई को लेकर हुई है. यह महिला सफाई कर रही थी, तभी उसके साथ मारपीट की गई और उसकी जीभ काट ली गई. इस मामले में एक आरोपी गिरफ्तार कर लिया गया है जबकि दूसरा फरार है. यह वारदात अयोध्या के थाना गोसाईगंज इलाके में हुई है. यहां के आशापुर सरैया गांव में आबादी की जमीन पर सफाई महिला सफाई कर रही थी, तभी कुछ असामाजिक तत्त्वों ने पहले महिला को जमकर मारा पीटा. पिटाई करने के बाद भी जब उनका गुस्सा शांत नहीं हुआ तो उन्होंने महिला के गले पर पैर रखकर उसकी जबान काट ली. महिला को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. पुलिस ने महिला के पति की तहरीर पर दो लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.
पीड़ित महिला के पति रामप्यारे वर्मा के मुताबिक, उसकी पत्नी सुनीता अपने घर के सामने की आबादी की जमीन को धान की फसल रखने के लिए साफ कर रही थी. उसने बताया कि गांव के ही अर्जुन ने उसे सफाई करने से मना किया था, लेकिन सुनीता नहीं मानी. इस पर आरोपी ने अपने परिवार वालों के साथ मिलकर सुनीता की पिटाई की, फिर गला दबाकर जान से मारने की कोशिश की. इस दौरान जैसे ही सुनीता की जीभ बाहर निकली, उन्होंने उसे काट दिया. चीख-पुकार सुनकर दौड़े गांववालों ने किसी तरह सुनीता की जान बचाई. सुनीता को गांव वालों की मदद से गोसाईगंज सीएचसी ले जाया गया. प्राथमिक उपचार के बाद चिकित्सकों ने उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया.
सीओ सदर आरके चतुर्वेदी के मुताबिक, महिला के पति की तहरीर पर आनापुर सरैया गांव के अर्जुन और चन्द्रकांत के खिलाफ धारा 326 के तहत केस दर्ज (थ्प्त्) किया गया है. उनकी गिरफ्तारी जल्द की जाएगी. इन असामाजिक तत्त्वों की इस करतूत से पूरा परिवार सहमा हुआ है. पीड़ित परिवार ने डीआईजी और एसएसपी से सुरक्षा की मांग की है. मारपीट कर जबान काटने के एक आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है जबकि दूसरा आरोपी फिलहाल फरार है. दूसरे की तलाश में पुलिस जुटी है. सीओ सदर आरके चतुर्वेदी ने बताया कि एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है जबकि दूसरे की तलाश की जा रही है

error: Content is protected !!