27 सितम्बर को वैक्सीनेशन का होगा महाअभियान, 53,000 लोगों को वैक्सीन लगाने का लक्ष्य

कानपुर देहात (हि.स.)। प्रतिदिन की तरह होने वाली जिलाधिकारी की समीक्षा बैठक में नए-नए फैसले लिए जाते हैं। वहीं डीएम लगातार उन फैसलों की समीक्षा भी करते हैं। यही कारण है कि जनपद में कई सरकारी योजनाएं जनता तक पहुंच पा रही हैं। शुक्रवार को हुई बैठक में 27 सितम्बर को वैक्सीनेशन का महा अभियान चलाने का निर्णय लिया गया है।

जिलाधिकारी जितेन्द्र प्रताप सिंह की अध्यक्षता में वैक्सीनेशन, गोल्डन कार्ड इत्यादि जनकल्याणकारी योजना की समीक्षा बैठक कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में लगातार की जा रही है। डॉक्टर महेन्द्र जतारया ने जानकारी दी कि जनपद में 27 सितम्बर को वैक्सीनेशन का महाअभियान चलाया जायेगा, जिसमें 53,000 लोगों को वैक्सीन लगाये जाने का लक्ष्य है। इस पर जिलाधिकारी ने सम्बन्धित अधिकारियों को सम्पूर्ण व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिये।

गोल्डन कार्ड धारकों को सही मिले इलाज

जिलाधिकारी को गोल्डन कार्ड की जानकारी देते हुए डा0 सुखलाल वर्मा ने बताया कि गुरूवार को जनपद में 1119 गोल्डन कार्ड बनाये गये थे। जिस पर जिलाधिकारी ने निर्देशित किया कि प्रत्येक आयुष्मान मित्र प्रतिदिन 100 गोल्डन कार्ड बनाने का लक्ष्य तय करें। वहीं सभी निजी अस्पताल व सीएचसी प्रतिमाह 200 से अधिकारी गोल्डन कार्ड धारकों को मुफ्त इलाज देने का भी लक्ष्य तय करें। यही नहीं सभी पीएचसी भी 100 से अधिक लाभार्थियों को इसका लाभ पहुंचाऐं। सितम्बर माह में यह सभी स्वास्थ सम्बन्धित संस्थान कम से कम 50 गोल्डन कार्ड धारक मरीजों को सभी बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध करायें।

बैठक में मुख्य विकास अधिकारी सौम्या पाण्डेय, अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व साहब लाल, अपर जिलाधिकारी प्रशासन पंकज वर्मा, जिला विकास अधिकारी गोरखनाथ भट्ट, सीएमओ डा0 ए0के0 सिंह आदि अधिकारी उपस्थित रहे।

error: Content is protected !!