25 हजार का इनामी मुठभेड़ में गिरफ्तार, साथी फरार

शाहजहांपुर।  लखनऊ एसटीएफ व कांट पुलिस की संयुक्त टीम ने लूट के मामले में वांछित 25 हजार के इनामी लुटेरे को मुठभेड़ में गिरफ्तार कर लिया। जबकि उसका भाई अंधेरा का फायदा उठाकर फरार हो गया। पुलिस को लुटेरे के कब्जे से लूट का माल, एक मोटरसाइकिल तथा अवैध हथियार व कुछ कारतूस बरामद हुए है। 

पुलिस अधीक्षक एस आनंद ने बताया कि लखनऊ एसटीएफ व कांट पुलिस की संयुक्त टीम ने शनिवार की देर रात को इनामी बदमाशों की धरपकड़ में लगी हुई थी। इस बीच मुखबिर ने टीम को बताया कि लूट के मामले में वांछित व 25 हजार की इनामी अपने एक साथी के साथ जिला छोड़ने की फिराक में मोटरसाइकिल से ददरौल जाने वाला है। बदमाशों को पकड़ने के लिए टीम ने रास्ते मे घेराबंदी की और उनका इंतजार करने लगी। इस बीच टीम को एक मोटरसाइकिल पर दो संदिग्ध व्यक्ति आते दिखाई दिये। पुलिस टीम ने जब उन्हें रुकने को कहा तो मोटरसाइकिल सवार बदमाशों ने पुलिस टीम पर फायर कर दिया। पुलिस कर्मियों ने बचाव किया और घेराबंदी कर मदनापुर क्षेत्र के ग्राम चाहरपुर निबासी झंड़ू उर्फ राजेश को गिरफ्तार कर लिया। जबकि उसका भाई टन्नु उर्फ सुनील अंधेरा का फायदा उठाकर फरार हो गया। 

एसपी एस आनंद ने बताया कि झंड़ू उर्फ राजेश के खिलाफ अलग-अलग थानों पर करीब 14 मुकदमे दर्ज हैं। बदमाश के कब्जे से टीम को लूट का सामान, एक मोटरसाइकिल, अवैध हथियार व कारतूस बरामद हुए हैं। उन्होंने बताया कि फरार टन्नु उर्फ सुनील को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस टीम द्वारा दबिश दी जा रही है। 

उल्लेखनीय है कि 31 जुलाई को जलालाबाद थाना क्षेत्र के मोहल्ला प्रेमनगर कानूनगोयन निवासी पंकज सिंह अपनी पत्नी व बहन के साथ मोपेड से जा रहा था। कांट क्षेत्र में पटियारी पुलिया से इन्देपुर जाने वाले कच्चे रास्ते पर मोटरसाइकिल सवार अज्ञात बदमाशों ने तमंचे बल पर दम्पत्ति से लूटपाट की और फरार हो गए। मामले में कांट कोतवाली पर अज्ञात लुटेरों के खिलाफ़ मुकदमा दर्ज किया गया। एसपी ने बताया कि घटना का जल्द खुलासा करने तथा लुटेरों को गिरफ्तार करने के निर्देश कांट पुलिस को दिए गए थे। लुटेरे जल्द पकड़ में आ सके इस लिए लुटेरे के ​सिर पर 25 हजार का इनाम भी घोषित किया गया था। 

error: Content is protected !!