10 करोड़ किसानों के खाते में भेजी गयी 21 हजार करोड़ से अधिक की राशि

तहसील, ब्लाक व कृषि विज्ञान केन्द्रों पर भी कार्यक्रम का हुआ सजीव प्रसारण

संवाददाता

बहराइच। हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला में आयोजित राष्ट्रीय स्तर का जन कल्याणकारी योजनाओं के लाभार्थियों के साथ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के संवाद कार्यक्रम तथा प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तहत 10 करोड़ से अधिक किसानों को 21 हज़ार करोड़ से अधिक धनराशि की 11वीं किश्त के हस्तान्तरण के अवसर पर स्व. ठाकुर हुकुम सिंह किसान स्नातकोत्तर महाविद्यालय में आयोजित ‘गरीब कल्याण सम्मेलन’ में प्रधानमंत्री व मा. मुख्यमंत्री के कार्यक्रम का सजीव प्रसारण किया गया। इस अवसर पर जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती मंजू सिंह, सांसद बहराइच अक्षयवर लाल गोंड, भाजपा जिलाध्यक्ष श्यामकरन टेकड़ीवाल, जिलाधिकारी डॉ. दिनेश चन्द्र, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक केशव कुमार चौधरी, मुख्य विकास अधिकारी कविता मीना, अपर जिलाधिकारी मनोज, मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. एस.के. सिंह, अतिरिक्त मजिस्ट्रेट राकेश कुमार मौर्या सहित अन्य अधिकारी, व्यापारिक संगठनों के पदाधिकारियों में कुलभूषण अरोड़ा, अशोक मातनहेलिया, गौरीशंकर भानीरामका, पार्टी पदाधिकारी जितेन्द्र प्रताप सिंह, नन्हे लाल लोधी सहित अन्य पदाधिकारी मौजूद रहे।
कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती मंजू सिंह, सांसद बहराइच अक्षयवर लाल गोंड, भाजपा जिलाध्यक्ष श्यामकरन टेकड़ीवाल ने केन्द्र व राज्य सरकार द्वारा संचालित विकासपरक व जनकल्याणकारी योजनाओं पर प्रकाश डालते हुए बताया कि सभी योजनाओं का लाभ बिना किसी भेद भाव के पात्र लोगों को पहुॅचाया जा रहा है। कार्यक्रम में आये हुए अतिथियों का धन्यवाद ज्ञापित करते हुए जिलाधिकारी डॉ. दिनेश चन्द्र ने जनपदवासियों को आहवान किया कि केन्द्र व राज्य सरकार द्वारा संचालित योजनाओं का भरपूर लाभ उठायें। कार्यक्रम के अन्त में जिला पंचायत अध्यक्ष, सांसद, व भाजपा जिलाध्यक्ष द्वारा जिलाधिकारी, एसएसपी, सीडीओ व अन्य अधिकारियों तथा अन्य अतिथियों के साथ गर्भवती महिलाओं की गोद भराई तथा बच्चों को अन्नप्रासन भी कराया गया। उल्ंलेखनीय है कि जनपद मुख्यालय के अतिरिक्त तहसील व ब्लाक मुख्यालयों तथा कृषि विज्ञान केन्द्रों पर भी ‘गरीब कल्याण सम्मेलन’ का आयोजन कर मा. प्रधानमंत्री जी व मा. मुख्यमंत्री जी के कार्यक्रम का सजीव प्रसारण किया गया।

यह भी पढें : शिकायतों के फौरी निस्तारण से नाखुश हैं CM, जानें अफसरों से क्या बोले

महत्वपूर्ण सूचना

जिले के युवा जिलाधिकारी डा. उज्ज्वल कुमार और नवागत सीडीओ गौरव कुमार की अगुवाई में जिले में बड़े बदलाव की कोशिशें शुरू कर दी गई हैं। दोनों युवा अधिकारी Transforming Gonda के नारे के साथ जिले के चाल, चरित्र और चेहरे में आमूल चूल परिवर्तन लाना चाहते हैं। जिले के विकास के लिए शुरू की गई अनेक महत्वपूर्ण योजनाएं इसी दिशा में किए जा रहे कोशिशों का परिणाम है। आगामी 21 जून को जब पूरा विश्व योग दिवस मना रहा होगा, तब योग के प्रणेता महर्षि पतंजलि की जन्म स्थली पर इन दोनों अधिकारियों ने कुछ विशेष करने का निर्णय लिया है। लक्ष्य है कि जिले की बड़ी आबादी को उस दिन योग से जोड़ा जाय। इस क्रम में अन्तरराष्ट्रीय योग दिवस को सफल बनाने के लिए जनपद के ज्यादा से ज्यादा लोगों को जोड़ने के लिए YOGA DAY GONDA नाम से एक फेसबुक पेज बनाया गया है। जिला प्रशासन की तरफ से जरूरी सूचनाएं, गतिविधियों आदि की जानकारी व फोटोग्राफ इत्यादि इसी पेज पर शेयर किए जाएंगे। कृपया आप इसका महत्वपूर्ण हिस्सा बनते हुए इससे जुड़ने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके पेज को LIKE करें तथा अपने परिचितों को भी ऐसा करने के लिए प्रेरित करें।

https://www.facebook.com/YOGA-DAY-GONDA-104340082292555

जानकी शरण द्विवेदी
सम्पादक
www.hindustandailynews.com

error: Content is protected !!