हाथरस कांड : पीएफआई के मास्टरमाइंड समेत चार को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा

लखनऊ (हि.स.)। यमुना एक्सप्रेसवे पर मांट टोल प्लाजा पर पकड़े गए पीएफआई के मास्टर माइंड समेत चार संदिग्धों को आज मथुरा कोर्ट ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा है। 

सोमवार की देर रात को सुरक्षा एजेंसियों की गोपनीय सूचना पर मथुरा पुलिस ने यमुना एक्सप्रेस वे से चार संदिग्धों को गिरफ्तार किया था। पकड़े गये युवको में मुजफ्फरनगर का अतीकर्रहमान, मल्लपुरम का सिद्दीक, बहराइच का मसूद अहमद और रामपुर का आलम शामिल है। इन चारों के पास से जो साहित्य और दस्तावेज मिले हैं, उनके आधार पर ये मास्टरमाइंड हाथरस में सांप्रदायिक और जातीय दंगा भड़काने के लिए रणनीतिकार की भूमिका निभा रहे थे। 

मथुरा पुलिस ने हाथरस में गिरफ्तार किए चारों संदिग्धों के खिलाफ धार्मिक उन्माद फैलाने और दंगा भड़काने की साजिश रचने, देशद्रोह, विदेशी फंडिंग का देश विरोधी गतिविधियों का संचालन करने का मुकदमा दर्ज किया है।  उपनिरीक्षक प्रबल  प्रताप सिंह ने बुधवार को थाना मांट में मुकदमा दर्ज कराया है। इसकी जांच थाना मांट प्रभारी भीम सिंह जावला कर रहे हैं। 

इनका संबंध पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) एवं उसके सहसंगठन कैम्पस फ्रंट ऑफ इंडिया (सीएफआई) से पाया गया था। इसके बाद पूछताछ के लिए एटीएस की टीम इन्हें अपने साथ लखनऊ ले गई है। 

मथुरा पुलिस ने बुद्धवार को इन चारों आरोपियों को मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की कोर्ट में पेश किया, जहां इन्हें 14 दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया है। 

error: Content is protected !!