हरभजन बनाम इरफान मुकाबले के साथ लखनऊ में होगी लीजेंड्स लीग की शुरूआत

-पहला मैच भीलवाड़ा किंग्स और मणिपाल टाइगर्स टीमों के बीच रविवार को

लखनऊ (हि.स.)। लीजेंड्स लीग क्रिकेट का काफिला लखनऊ पहुंच चुका है। शनिवार को टीमें दिनभर प्रेक्टिस करती रहीं। यहां इकाना स्थित अटल बिहारी वाजपेयी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम 18 से 21 सितम्बर के बीच तीन रोमांचक मुकाबले खेले जाएंगे, जिनकी शुरुआत भीलवाड़ा किंग्स और मणिपाल टाइगर्स की भिड़ंत के साथ होगी।

इंडिया महाराजाज और वर्ल्ड जायंट्स के बीच ईडन गार्डन्स स्टेडियम में हुए रोमांचक लाभार्थ मैच के साथ लीजेंड्स लीग का आगाज हुआ। कोलकाता में शनिवार को भारत में पहली बार हो रहे लीग का पहला आधिकारिक मुकाबला खेला जाएगा और फिर दूसरे चरण के तहत लखनऊ में तीन दिनों में तीन मुकाबले होंगे। मणिपाल एजुकेशन एंड मेडिकल ग्रुप की मालिकाना हक वाली मणिपाल टाइगर्स की कमान जहां भारत के सबसे सफल स्पिनरों में से एक हरभजन सिंह के हाथों में है। वहीं भीलवाड़ा समूह की टीम भीलवाड़ा किंग्स की कप्तानी अपने स्विंग से बल्लेबाजों को थर्रा देने वाले हैंडसम हंक इरफान पठान कर रहे हैं।

लखनऊ चरण के तहत दूसरे मैच में 19 सितंबर को गुजरात जाएंट्स का सामना मणिपाल टाइगर्स से होगा और फिर तीसरे और अंतिम मैच में 21 सितम्बर को भीलवाड़ा किंग्स और इंडिया कैपिटल्स का मुकाबला होगा। 20 सितम्बर को आराम का दिन होगा। लखनऊ चरण को लेकर सभी टीमों में जबरदस्त रोमांच है। इसका कारण यह है कि तीनों मैच बेहतरीन सुविधाओं से लैस इकाना स्टेडियम में होने हैं और साथ ही साथ इस लीग को देश भर से अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है। इंडिया महाराजाज और वर्ल्ड जायंट्स के बीच हुए मुकाबले के दौरान ईडन गार्डन्स पूरी तरह भरा हुआ था और साथ ही साथ डिज्नी हॉटस्टार पर लाखों लोग इसका लुत्फ ले रहे थे। यहां खेलने वाले क्रिकेटरों को आशा है कि लखनऊ में उन्हें भरपूर प्यार और समर्थन मिलेगा।

हरभजन ने कहा, अच्छे क्रिकेट के रोमांच का इंतजार

हरभजन सिंह लखनऊ आने को लेकर खासे रोमांचित हैं। हरभजन ने कहा, ‘’मैं लखनऊ के बारे में सिर्फ यही कहना चाहूंगा कि हम आ रहे हैं आपके शहर में खेलने और जैसा कि लखनऊ का एक स्लोगन भी है- मुस्कुराइए आप लखनऊ में हैं- तो फिर हम आ रहे हैं आपको शहर में…मुस्कुराइए। लखनऊ में क्रिकेट होने वाला है । मुझे अच्छे क्रिकेट के रोमांच का लुत्फ लेने का इंतजार है।‘’

इरफान ने कहा, लखनऊ आकर लगता है अच्छा

इरफान पठान ने कहा कि उन्हें लखनऊ आकर हमेशा अच्छा लगता है। इरफान ने कहा,- लखनऊ आकर हमेशा अच्छा लगता है। मैं यहां होने वाले मैच और नए स्टेडियम में खेलने को लेकर उत्सुक हूं। यह हमारा लीग में पहला मैच होगा औऱ हम इस चुनौती के लिए तैयार हैं। मुझे यकीन है कि लखनऊ के फैंस एक रोमांचक मैच का गवाह बनेंगे।’

दिग्गज दिखेंगे मैदान में

हरभजन जहां अपने दिग्गज साथियों ब्रेट ली, एंड्रयू फ्लिंटॉफ, रोमेश कालुविथाराना, दिमित्री मास्करेनहास, लांस क्लूजनर, मोहम्मद कैफ, कोरी एंडरसन, इमरान ताहिर, डैरेन सैमी और मुथैया मुरलीधरन के दम पर इरफान को टीम को चुनौती देते नजर आएंगे। वहीं इरफान अपने विस्फोटक बल्लेबाज भाई यूसुफ पठान, टीनो बेस्ट, ओवैस शाह, टिम ब्रेसनन, शेन वॉटसन, एस. श्रीसंत, फिदेल एडवर्ड्स, नमन ओझा और मोंटी पनेसर की बदौलत ताल ठोकते नजर आएंगे।

मणिपाल टाइगर्स:

मालिक: मणिपाल एजुकेशन एंड मेडिकल ग्रुप

टीम : हरभजन सिंह (कप्तान), ब्रेट ली, एंड्रयू फ्लिंटॉफ, वीआरवी सिंह, परविंदर अवाना, रितिंदर सिंह सोढ़ी, रोमेश कालुविथाराना, दिमित्री मस्करेनहास, लांस क्लूजनर, रेयान साइडबॉटम, मोहम्मद कैफ, फिल मस्टर्ड, कोरी एंडरसन, इमरान ताहिर, डैरेन सैमी और मुथैया मुरलीधरन।

भीलवाड़ा किंग्स:

मालिक: भीलवाड़ा समूह

टीम: इरफान पठान (कप्तान), यूसुफ पठान, सुदीप त्यागी, टीनो बेस्ट, ओवैस शाह, टिम ब्रेसनन, शेन वॉटसन, एस. श्रीसंत, निक कॉम्पटन, मैट प्रायर, समित पटेल, फिदेल एडवर्ड्स, विलियम पोर्टरफील्ड, नमन ओझा और मोंटी पनेसर।

उपेन्द्र

error: Content is protected !!