स्वास्थय : दिल्ली एम्स के 35 डॉक्टरों को भी हुआ कोरोना, कल गंगाराम अस्पताल के 37 डॉक्टर मिले थे पॉजिटिव

देशभर में तेजी से फूटते कोरोना बम के बीच शुक्रवार को दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) में 35 डॉक्टर कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। संक्रमित हुए सभी डॉक्टर कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज ले चुके थे। इससे पहले कल दिल्ली के ही सर गंगाराम अस्पताल के 37 डॉक्टरों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई थी।

सर गंगाराम अस्पताल के 37 डॉक्टरों के COVID-19 पॉजिटिव पाए जाने के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने हालात पर चर्चा करने के लिए आज अस्पताल के चेयरमैन डॉ. डी.एस. राणा को बैठक के लिए बुलाया है।

एम्स ने तय ऑपरेशन रोके, आपात स्थिति में ही सर्जरी

केवल आपात स्थिति में ही मरीजों का ऑपरेशन किया जाएगा। पिछले साल भी एम्स ने ऐसा किया था, जब देश में कोरोना के मामले बढ़ने लगे थे। गुरुवार को एम्स निदेशक डॉ. रणदीप गुलेरिया की निगरानी में हुई बैठक में डॉक्टरों ने कहा कि दिल्ली के हालात बिगड़ चुके हैं। हर दिन हजारों की संख्या में लोग संक्रमित हो रहे हैं। ऐसे में स्वास्थ्य क्षेत्र को बचाना भी जरूरी है, इसलिए पहले से तय ऑपरेशन को अनिश्चितकाल के लिए रोकना जरूरी है। इस पर बैठक में फैसला हुआ कि शनिवार से एम्स में ऑपरेशन थियेटर बंद कर दिए जाएंगे। केवल उन्हीं मरीजों का ऑपरेशन किया जाएगा जिनकी जान को जोखिम है और चिकित्सीय तौर पर उनका ऑपरेशन करना तत्काल जरूरी हो।

सर गंगाराम अस्पताल के 37 डॉक्टर हुए कोरोना पॉजिटिव 

कोविड-19 की मौजूदा लहर के बीच गुरुवार को दिल्ली के सर गंगाराम अस्पताल में 37 डॉक्टर कोरोना संक्रमित पाए गए और उनमें से पांच को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। । अस्पताल के सूत्रों ने बताया कि कोविड-19 महामारी की हालिया लहर में 37 डॉक्टरों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। सर गंगा राम अस्पताल के एक सूत्र ने बताया कि अस्पताल में कोविड-19 के मरीजों का इलाज करते हुए 37 डॉक्टर संक्रमित हुए हैं। इन डॉक्टरों में से अधिकतर में कोरोना के हल्के लक्षण मिले हैं। कुल 32 डॉक्टर क्वारंटाइन में हैं और पांच डॉक्टरों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

कोरोना संक्रमण के 7,437 मामले सामने आए

दिल्ली में गुरुवार को कोरोना संक्रमण के 7,437 मामले सामने आए थे, जो इस साल का एक दिन का सबसे बड़ा आंकड़ा है, जबकि के कारण 24 और लोगों की मौत हो गई, जिससे राजधानी में मृतकों की संख्या बढ़कर 11,157 हो गई। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, संक्रमण दर भी पिछले दिन की 6.1 प्रतिशत से बढ़कर 8.1 प्रतिशत हो गई, क्योंकि पिछले कुछ हफ्तों में मामलों में काफी वृद्धि हुई है। इस वर्ष पहली बार एक दिन में 7,000 से अधिक नए मामले सामने आए हैं। पिछले दो दिन 5,000 से अधिक नए मामले आए थे।

error: Content is protected !!