स्कूल में हुआ कोरोना का विस्फोट, 158 हुए संक्रमित

राज्य डेस्क

शिमला। हिमाचल प्रदेश के चंबा जिले में स्थित डलहौजी पब्लिक स्कूल में छात्रों समेत 158 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। चंबा के सीएमओ राजेश गुलेरी ने बताया कि 29 मार्च को बोर्डिंग स्कूल में एक पॉजिटिव केस आया था। इसके बाद ट्रेसिंग की गई और उसमें 158 लोगों के संक्रमित होने की बात सामने आई है। इनमें स्कूल के छात्र, अध्यापकों, हेल्पर्स समेत कुछ लोग भी शामिल हैं। इन सभी लोगों को स्कूल कैंपस में ही आइसोलेट कर दिया गया है। चंबा के डिप्टी कमिश्नर डीसी राणा ने बताया कि इन सभी कोरोना मरीजों में कोई लक्षण नहीं थे। इन सभी के लिए स्कूल में ही आइसोलेशन में फैसिलिटी तैयार की गई है और उनके स्वास्थ्य की नियमित निगरानी की जा रही है। राणा ने बताया कि हॉस्टल जॉइन करने वाले सभी छात्रों के लिए कोरोना की निगेटिव रिपोर्ट अनिवार्य की गई थी। हालांकि इसके बाद भी एक छात्र का टेस्ट किया और वह पॉजिटिव निकला। इसके बाद हमने सावधानी बरतते हुए सभी टीचर्स और छात्रों की जांच की गई। इस जांच में 158 लोग पॉजिटिव पाए गए हैं। इनमें अध्यापक और छात्र भी शामिल हैं। कुल 800 लोगों का कोरोना टेस्ट किया गया था। अभी कुछ और लोगों के पॉजिटिव पाए जाने की आशंका है। बीते कुछ दिनों में हिमाचल प्रदेश में भी अन्य राज्यों की तरह तेजी से कोरोना संक्रमण के मामले बढ़े हैं। बीते 24 घंटे में हिमाचल प्रदेश में कोरोना संक्रमण के 408 नए केस सामने आए हैं। इसके अलावा कोरोना के चलते 10 लोगों की मौत भी हुई है। प्रदेश में एक्टिव केसों की संख्या 3,577 हो गई है, जबकि अब तक कोरोना के चलते 1,057 लोगों की मौत हो गई है। रविवार को हुई 10 मौतों में से 4 लोगों की ऊना में मौत हुई है। इसके अलावा मंडी और शिमला में भी कोरोना संक्रमण से दो-दो लोगों की मौत हुई है। सोलन, बिलासपुर और कांगड़ा में भी एक-एक शख्स की मौत हुई है। रविवार को सबसे ज्यादा कोरोना के केस सामने आए हैं। इसके अलावा हमीरपुर में 57, शिमला में 56, कांगड़ा में 48 और मंडी में 32 केस सामने आए हैं। ऊना में 31, सोलन में 29 और बिलासपुर में 13 नए केस मिले हैं।

यह भी पढ़ें : रूठी दुल्हन जो वापस लाएगा उसी को वोट देगा राधे

हमारी अन्य खबरों को पढ़ने के लिए www.hindustandailynews.com पर क्लिक करें।

आवश्यकता है संवाददाताओं की

तेजी से उभरते न्यूज पोर्टल www.hindustandailynews.com को गोण्डा जिले के सभी विकास खण्डों व समाचार की दृष्टि से महत्वपूर्ण स्थानों तथा देवीपाटन, अयोध्या, बस्ती तथा लखनऊ मण्डलों के अन्तर्गत आने वाले जनपद मुख्यालयों पर युवा व उत्साही संवाददाताओं की आवश्यकता है। मोबाइल अथवा कम्प्यूटर पर हिन्दी टाइपिंग का ज्ञान होना आवश्यक है। इच्छुक युवक युवतियां अपना बायोडाटा निम्न पते पर भेजें : jsdwivedi68@gmail.com
जानकी शरण द्विवेदी
सम्पादक
मोबाइल – 9452137310

कलमकारों से ..

तेजी से उभरते न्यूज पोर्टल www.hindustandailynews.com पर प्रकाशन के इच्छुक कविता, कहानियां, महिला जगत, युवा कोना, सम सामयिक विषयों, राजनीति, धर्म-कर्म, साहित्य एवं संस्कृति, मनोरंजन, स्वास्थ्य, विज्ञान एवं तकनीक इत्यादि विषयों पर लेखन करने वाले महानुभाव अपनी मौलिक रचनाएं एक पासपोर्ट आकार के छाया चित्र के साथ मंगल फाण्ट में टाइप करके हमें प्रकाशनार्थ प्रेषित कर सकते हैं। हम उन्हें स्थान देने का पूरा प्रयास करेंगे :
जानकी शरण द्विवेदी
सम्पादक
E-Mail : jsdwivedi68@gmail.com

error: Content is protected !!