सेलो टेप बनाने वाली फैक्टरी में लगी भीषण आग

नई दिल्ली(हि.स.)। बाहरी उत्तरी जिले के बवाना इंडस्ट्रियल एरिया स्थित एक फैक्टरी में बुधवार सुबह अचानक भीषण आग लग गई। हादसे में फैक्टरी में रखा लाखों का नुकसान हो गया। गनीमत यह रही कि वक्त रहते फैक्टरी से सभी कर्मचारी सुरक्षित बाहर निकल गए थे। पुलिस ने मामला दर्ज किया। शुरुआती जांच में शॉर्ट सर्किट से आग लगने की आशंका व्यक्ति कर रही है। फैक्टरी मालिक ने फैक्टरी की कोई एनओसी नहीं ले रखी थी और न ही वहां पर आग बुझाने के कोई उपकरण मौजूद थे।

दमकल विभाग के निदेशक अतुल गर्ग के मुताबिक सुबह 11 बजकर 45 मिनट पर ई-4 सेक्टर-2 बवाना इंडस्ट्रियल एरिया स्थित फैक्टरी की तीसरी मंजिल पर आग लगने की सूचना मिली थी। पुलिस तुरंत मौके पर पहुंची। लोगों को सुरक्षित स्थान पर भेजा गया।

दमकल की 17 गाड़ियों ने मौके पर पहुंचकर करीब पांच घंटे बाद आग पर पूरी तरह से काबू पाया। हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ। फैक्टरी में रखा सामान पूरी तरह से जल गया।

डीसीपी बृजेन्द्र कुमार यादव ने बताया कि फैक्टरी संख्या-159 महाराणा प्रताप एन्क्लेव पीतमपुरा में रहने वाले संतोष नामक व्यक्ति की है। फैक्ट्री में सेलो टेप बनाई जाती है। जिसमें थिनर का भी इस्तेमाल किया जाता है। जिससे आग काफी तेजी से फैली थी। पुलिस ने मालिक के खिलाफ आईपीसी की धारा 285/336 के तहत केस दर्ज किया है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।

अश्वनी

error: Content is protected !!