सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम ने चार हाईकोर्ट के लिए 24 जजों की नियुक्ति की अनुशंसा की

नई दिल्ली (हि.स.)। सुप्रीम कोर्ट कालेजियम ने चार हाईकोर्ट के लिए 24 जजों की नियुक्ति की अनुशंसा की है। पिछले 4 फरवरी को कालेजियम की हुई बैठक में इलाहाबाद हाईकोर्ट के लिए 11 , छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट के लिए 2, कलकत्ता हाईकोर्ट के लिए 8 और कर्नाटक हाईकोर्ट के लिए 3 जजों की नियुक्ति की अनुशंसा की है।

कालेजियम ने इलाहाबाद हाईकोर्ट के जज के रूप में नियुक्त करने के लिए जिन न्यायिक अधिकारियों के नामों की अनुशंसा की है उनमें मोहम्मद असलम, अनिल कुमार गुप्ता, अनिल कुमार ओझा, साधना रानी(ठाकुर), ओमप्रकाश त्रिपाठी, नवीन श्रीवास्तव, उमेश चंद्र शर्म, सैयद आफताब हुसैन रिजवी, अजय त्यागी, सैयद वैज मियां और अजय कुमार श्रीवास्तव प्रथम का नाम शामिल है। कालेजियम ने छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट के जज के रुप में नियुक्त करने के लिए वकील नरेन्द्र कुमार व्यास और न्यायिक अधिकारी नरेश कुमार चंद्रवंशी के नामों की अनुशंसा की है। 

कालेजियम ने कलकत्ता हाईकोर्ट के जज के रूप में नियुक्त करने के लिए जिन न्यायिक अधिकारियों के नामों की अनुशंसा की है उनमें केसांग डोमा भूटिया, रबिंद्रनाथ सामंता, सुगातो मजूमदार, अनन्या बंदोपाध्याय, राय चटोपाध्याय, बिवास पटनायक, शुभेन्दु सामंता और आनंद कुमार मुखर्जी के नाम शामिल हैं। कालेजियम ने कर्नाटक हाईकोर्ट के जज के रुप में नियुक्त करने के लिए वकील आदित्य सोनी, और न्यायिक अधिकारियों राजेंद्र बादामीकर और काजी जयाबुन्निसा मोहिउद्दीन के नाम शामिल हैं।

error: Content is protected !!