सीटीएम ने कानपुर सेंट्रल में सामान सेनिटाईजेशन मशीन का किया शुभारंभ

कानपुर (हि.स.)। दिल्ली व मुम्बई में कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए रेलवे विभाग भी अपनी सतर्कता बरत रहा है। जिससे बाहरी राज्य व जनपद से आने वाले यात्रियों से किसी भी प्रकार से संक्रमित न हो सके। रेलवे विभाग ने यात्रियों की सुरक्षा को देखते हुए सामान को सेनिटाइजेशन की व्यवस्था लागू की है।
शनिवार को कोविड-19 की जारी की गई गाइड लाइन का पालन करते हुए कानपुर सेंट्रल स्टेशन के सिटी साइड में कोविड-19 के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए यात्रियों की सुविधा के लिए लगेज सेनीटाइजिंग व लगेज रैपिंग मशीन का शुभारंभ हिमांशु शेखर उपाध्याय, उप मुख्य यातायात प्रबंधक ने किया। उन्होंने इसके बारे में बताया कि इसके माध्यम से यात्री अपने लगेज को सैनीटाइज व वायरस रहित करा सकते हैं। एक बैग या सामान को सैनीटाइज करने की सुविधा यात्रियों को दस रुपये प्रति सामान या लगेज की दर से उपलब्ध कराई गई है। 
वहीं, लगेज रैपिंग के साथ का शुल्क पचास रुपये प्रति बैग या सामान का होगा। यह सुविधा यात्रियों के लिए स्वैच्छिक आधार पर उपलब्ध रहेगी। सीटीएम ने जानकारी देते हुए बताया कि हमने रेलवे स्टेशन के परिसर में कोविड-19 के जांच के लिए कैम्प लगवाया गया है। जिससे वह अपनी कुशलता पूर्वक अपनी कोविड की जांच भी करा सकते है।

error: Content is protected !!