सिपाही ने दिव्यांग को पीटकर किया जख्मी फिर घसीट कर ले गया थाने

कन्नौज। कन्नौज जिले के सौरिख थाना क्षेत्र के सदर बाजार मोहल्ले में मित्र पुलिस का एक बेहद क्रूर और शर्मनाक चेहरा देखने को मिला जब अपनी गर्भवती पत्नी को दवा दिलाने आये एक दिव्यांग को सौरिख थाने में तैनात एक आरक्षक ने जोरदार झापड़ रसीद किया जिससे दिव्यांग मुह के बल जमीन पर गिरा और लहूलुहान हो गया।
सिपाही का गुस्सा यही नहीं थमा वो एक पैर से पूरी तरह दिव्यांग युवक को घसीटते हुए थाने ले गया। बीमार पत्नी गिड़गिड़ाकर सिपाही से रहम की भीख मांगती रही। जिसने सुना और देखा वह द्रवित हो गया, पर सिपाही का दिल नही पसीजा। दिव्यांग स्वयम भी हांथ जोड़कर रहम की भीख मांगता रहा दिव्यांग। दिव्यांग ई रिक्शा चलाकर परिवार का भरण पोषण करता है उसका दोष सिर्फ इतना था कि सिपाही के कहने पर उसने तत्काल ई-रिक्शा नही हटाया। रिक्शा न हटाने को लेकर सिपाही किरन पाल को इतना क्रोध आया कि उसने पूरी शक्ति से दिव्यांग को पुलिस की बेपनाह ताकत का अहसास करा दिया। 
पति को पिटता देख दिव्यांग की पत्नी रोती बिलखती रही। इस दबंग सिपाही के बारे में पहले भी कई बार शिकायतें हो चुकी है किंतु कोई कार्रवाई नही हुई। आज की घटना मीडिया द्वारा संज्ञान में लाये जाने, चित्र और फुटेज उपलब्ध कराए जाने के बाद एसपी अमरेंद्र प्रसाद सिंह ने कहा कि मामले की जांच कराई जाएगी और यदि दोषी साबित हुआ तो आरक्षक के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।

error: Content is protected !!