साड़ी पहनने के कारण रेस्तरां में नहीं मिला महिला को प्रवेश

राष्ट्रीय महिला आयोग ने लिया संज्ञान, पुलिस आयुक्त से जांच करने को कहा

नेशनल डेस्क

नई दिल्ली। राष्ट्रीय महिला आयोग (एनसीबी) ने गुरुवार को अपने एक बयान में कहा कि उसने रेस्तरां के मार्केटिंग और जन संपर्क निदेशक को 28 सितंबर को आयोग के समक्ष पेश होने के लिए लिखा है। साथ ही उपयुक्त दस्तावेज और स्पष्टीकरण भी साथ में लाने को कहा है। दक्षिणी दिल्ली के एक रेस्तरां में साड़ी पहने होने के कारण महिला को प्रवेश न दिए जाने के मामले ने तूल पकड़ लिया है। अब इस मामले में एनसीबी ने संज्ञान लिया है। उसने दिल्ली पुलिस आयुक्त से इस घटना की जांच करने को कहा है, साथ ही पुलिस से आवश्यक कार्रवाई करने को भी कहा है। एनसीबी ने गुरुवार को अपने एक बयान में कहा कि उसने रेस्तरां के मार्केटिंग और जन संपर्क निदेशक को 28 सितंबर को आयोग के समक्ष पेश होने के लिए लिखा है। साथ ही उपयुक्त दस्तावेज और स्पष्टीकरण भी साथ में लाने को कहा है। बता दें कि यह मामला डिफेंस कॉलोनी थाना क्षेत्र के अंसल प्लाजा स्थित एक रेस्तरां व बार का है। जिसमें एक महिला को साड़ी पहनने के कारण उन्हें रेस्तरां में प्रवेश करने से इनकार दिया। घटना को लेकर महिला ने सोशल मीडिया पर वीडियो भी शेयर किया है। वहीं, रेस्तरां के लोगों का कहना है कि महिला के साथ करीब 19 वर्ष की बेटी थी। इस कारण महिला को शराब सेवन प्रतिबंधित क्षेत्र में प्रवेश करने से रोका गया था। दक्षिण जिला पुलिस अधिकारियों का कहना है कि अभी तक किसी भी पक्ष से कोई शिकायत नहीं मिली है।
दक्षिण जिला पुलिस के मुताबिक, महिला अनिता चौधरी एक न्यूज चैनल में बड़े पद पर कार्यरत हैं। वह अपनी बेटी के साथ रेस्तरां में शराब पीने के लिए प्रतिबंधित क्षेत्र में जा रही थी। इस पर कर्मचारियों ने महिला को इसके लिए मना किया तो बहस बढ़ गई। आरोप है कि बहस बढ़ने पर महिला ने कर्मचारियों को थप्पड़ भी मार दिया। वहीं, अनिता चौधरी ने एक फेसबुक पोस्ट में आरोप लगाया कि उन्हें रविवार को अंसल प्लाजा में एक्विला रेस्तरां में प्रवेश नहीं करने दिया गया, क्योंकि उन्होंने साड़ी पहनी हुई थी। उन्होंने लिखा है कि दिल्ली के एक रेस्तरां में साड़ी को एक स्मार्ट पोशाक नहीं माना जाता है। रेस्तरां का नाम एक्विला है। साड़ी को लेकर बहस की और बहुत बहाने बनाए, लेकिन मुझे रेस्तरां में प्रवेश नहीं करने दिया गया, क्योंकि भारतीय पोशाक साड़ी एक स्मार्ट पोशाक नहीं है। घटना गत 19 सितंबर की है।

यह भी पढ़ें : आनंद गिरि ने कोर्ट में अर्जी दाखिल कर जेल में मांगी सुरक्षा

आवश्यकता है संवाददाताओं की

तेजी से उभरते न्यूज पोर्टल www.hindustandailynews.com को गोण्डा जिले के सभी विकास खण्डों व समाचार की दृष्टि से महत्वपूर्ण स्थानों तथा देवीपाटन, अयोध्या, बस्ती तथा लखनऊ मण्डलों के अन्तर्गत आने वाले जनपद मुख्यालयों पर युवा व उत्साही संवाददाताओं की आवश्यकता है। मोबाइल अथवा कम्प्यूटर पर हिन्दी टाइपिंग का ज्ञान होना आवश्यक है। इच्छुक युवक युवतियां अपना बायोडाटा निम्न पते पर भेजें : jsdwivedi68@gmail.com
जानकी शरण द्विवेदी
सम्पादक
मोबाइल – 9452137310

error: Content is protected !!