श्रीराम जन्मभूमि ट्रस्ट खाते से रकम निकालने वालों को पुलिस ने पकड़ा

-एसएसपी ने किया खुलासा, चार गिरफ्तार 
अयोध्या (हि.स.)। श्रीरामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के खाते से रकम निकालने वाले मामले का अयोध्या पुलिस ने मंगलवार को खुलासा कर दिया है, जिसमें चार आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। यह सभी आरोपी राम की पैड़ी से गिरफ्तार किया गये हैं। जो मुंबई के रहने वाले हैं और बैंक में फर्जी आईडी से खाता खोलकर ट्रस्ट के खाते से 6 लाख रुपये निकले थे। 
 बताते चलें कि 9 नवंबर को आए फैसले के बाद केंद्र सरकार द्वारा श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट का गठन किया गया जिसके माध्यम से एसबीआई अयोध्या में मंदिर निर्माण के निमित खाता खोला गया इस खाते में मंदिर निर्माण के लिए बड़ी संख्या में राम भक्तों मंदिर निर्माण के लिए दान भेज रहे हैं। वही स्टांप प्रक्रिया को देखते हुए लोगों की भी नजर ट्रस्ट के इस खाते पर जा पड़ी और क्लोन चेक के माध्यम से पैसे निकालने का सफर पर याद किया।
  इस मामले की जानकारी ट्रस्ट को 9 सितंबर को हुई जब दूसरे चेक के माध्यम से 9 लाख 86 हजार रुपये निकालने की कोशिश में बैंक से कंफर्मेशन कल मिला। जिसके बाद ट्रस्ट आनन-फानन में इस मामले की जानकारी पुलिस को देते हुए कोतवाली अयोध्या में ट्रस्ट के महासचिव चंपतराय की ओर से अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है। इस मामले में अयोध्या पुलिस ने सभी अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया है। यह सभी अपराधी मुम्बई से अलग अलग क्षेत्र के है।
  एसएसपी दीपक कुमार ने बताया कि यह सभी अपराधी मुम्बई के क्षेत्र में रहने वाले हैं जिसमे प्रशान्त महावल शेट्टी पुत्र महाबल शेट्टी नि0 महापला हाउस रुम नं0 35 थर्ड फ्लोर बाजार गेट थाना फोर्ट मुम्बई, विमल लल्ला पुत्र भगवान दास लल्ला नि0 प्रिमिया जेविंग फ्लैट नं0 404 लेथा लेक सोर ग्रीन थाना डोमिबली इस्ट जनपद थाणे, शंकर सीताराम गोपाले पुत्र सीताराम गोपाले नि0 54/56 बोरा बाझार स्ट्रीट मराठी स्कुल के पास थाना एमआरए कोलासा मुम्बई, संजय तेजराज जैन पुत्र तेजराज जैन नि0 09 मुखर्जी हाउस सुभाष रोड विष्णु नगर जनपद थाणे मुम्बई है। जिनके पास से 8 मोबाईल, एक चेक बुक कोटेक महिन्द्रा बैंक, 2 एटीएम, 1 पैन कार्ड व 1 आधार कार्ड प्राप्त हुआ है। जिन्हें पंजीत मुकदमा में धारा 419/420/467/468/471/120 बी के तहत जेल दिया गया है। 

error: Content is protected !!