श्रीकृष्ण जन्मभूमि मामला : मीना मस्जिद हटाने की याचिका पर सुनवाई 14 अप्रैल को

मथुरा(हि.स.)। श्रीकृष्ण जन्मभूमि मामले को लेकर शनिवार सिविल सीनियर डिविजन की अदालत में मीना मस्जिद हटाने की याचिका पर सुनवाई हुई। दोनों पक्षों की बहस सुनने के बाद कोर्ट ने अगली सुनवाई 14 अप्रैल निर्धारित की है।

मथुरा की जन्मभूमि से मीना मस्जिद हटाने वाले केस नं. 603 / 2022 में फाइल आदेश पर लगी हुई थी।

अखिल भारत हिंदू महासभा की तरफ से राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष दिनेश शर्मा ने कहा कि उनकी मांग है कि पहले मीना मस्जिद में सरकारी अमीन भेजा जाए और मीना मस्जिद की नापतोल कराकर नक्शा सहित रिपोर्ट न्यायालय के समक्ष पेश किया जाए।

दिनेश शर्मा ने आरोप लगाया था कि मीना मस्जिद वाले लोग पुजारियों के आवासों को तोड़कर मीना मस्जिद का निर्माण और विस्तार कर रहे हैं। इसलिए मीना मस्जिद में सरकारी अमीन जाना न्याय हित में है। मुस्लिम पक्ष की मांग थी कि पहले सात रूल 11 पर बहस हो। पिछली सुनवाई 21 मार्च को सिविल कोर्ट सीनियर डिविजन ने हिंदू पक्ष और मुस्लिम पक्ष को सुनकर फाइल आदेश पर लगा दी थी और एक अप्रैल की डेट लगाई थी। शनिवार हिंदू पक्ष और मुस्लिम पक्ष दोनों न्यायालय में आए। आज न्यायालय ने पुनः सुनवाई के लिए उसमें 14 अप्रैल की डेट लगा दी।

सुनवाई के दौरान जिला संरक्षक राजेश पाठक, जिला अध्यक्ष संदीप शर्मा, जिला उपाध्यक्ष विधि प्रकोष्ठ धर्मवीर चौधरी एडवोकेट, राजकुमार भारद्वाज, सौरव पहलवान मिर्जापुर आदि मौजूद रहे।

महेश

error: Content is protected !!