विद्युत संविदाकर्मी की मौत पर उपद्रव, लाठीचार्ज, छोड़े गए आंसू गैस के गोले

संवाददाता

बाराबंकी। लाइन में आए फाल्ट को दूर करने के लिए पोल पर चढ़े संविदाकर्मी की अचानक विद्युत सप्लाई चालू किए जाने पर करंट से मौत हो गई। आक्रोशित ग्रामीणों ने राष्ट्रीय राजमार्ग जाम कर प्रदर्शन किया और ढाबे की कुर्सियां व शीशे तोड़े। इस पर भीड़ को शांत और खदेड़ने को लेकर पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़े व लाठीचार्ज किया। बवाल में 20 से अधिक बाइक क्षतिग्रस्त हुई। पुलिस ने बिजली विभाग के जेई, एसडीओ समेत पांच के खिलाफ मुकदमा किया है। शनिवार रात में हाईवे के निकट बड़ेला गांव में विद्युत लाइन में आई फाल्ट को ठीक करने के लिए बिजली विभाग के संविदाकर्मी इटहुवा के मूसेपुर के प्रदीप ने शटडाउन लिया। वह पोल पर चढ़ा ही था कि थोड़ी देर बाद ही आपूर्ति चालू कर दी गई। इससे उसकी पोल में चिपककर मौत हो गई। आसपास के ग्रामीणों ने बिजली विभाग सहित उनके परिवारजन व पुलिस को सूचना दी। प्रदीप के पैतृक गांव सहित आसपास के गांव के लोग मौके पर पहुंच गए और नाराजगी जताते हुए बिजली विभाग के अधिकारियों को घटनास्थल पर बुलाने लगे। काफी देर तक किसी अधिकारी के नहीं आने से नाराज लोगों ने राष्ट्रीय राजमार्ग जाम कर तोड़फोड़ शुरू कर दी। पड़ोस के ढाबे में भी तोड़फोड़ की। पुलिस ने पहले आंसू गैस के गोले छोड़े और उसके बाद भीड़ को तितर-बितर करने के लिए लाठीचार्ज भी कर दिया। दोनों तरफ के एक दर्जन से अधिक लोगों को हल्की चोट लगने की सूचना है। शनिवार को देर रात लगभग 12 बजे से एक के बीच पुलिस व ग्रामीणों के मध्य पहले पथराव हुआ। उसके बाद पुलिस ने आंसू गैस के लिए फायर किया। बाद में लाठी चार्ज कर ग्रामीणों को खदेड़ दिया। इस बवाल में दो दर्जन से अधिक बाइक क्षतिग्रस्त हुईं।

हमारी अन्य खबरों को पढ़ने के लिए www.hindustandailynews.com पर क्लिक करें।

आवश्यकता है संवाददाताओं की

तेजी से उभरते न्यूज पोर्टल www.hindustandailynews.com को गोण्डा जिले के सभी विकास खण्डों व समाचार की दृष्टि से महत्वपूर्ण स्थानों तथा देवीपाटन, अयोध्या, बस्ती तथा लखनऊ मण्डलों के अन्तर्गत आने वाले जनपद मुख्यालयों पर युवा व उत्साही संवाददाताओं की आवश्यकता है। मोबाइल अथवा कम्प्यूटर पर हिन्दी टाइपिंग का ज्ञान होना आवश्यक है। इच्छुक युवक युवतियां अपना बायोडाटा निम्न पते पर भेजें : jsdwivedi68@gmail.com
जानकी शरण द्विवेदी
सम्पादक
मोबाइल – 9452137310

कलमकारों से ..

तेजी से उभरते न्यूज पोर्टल www.hindustandailynews.com पर प्रकाशन के इच्छुक कविता, कहानियां, महिला जगत, युवा कोना, सम सामयिक विषयों, राजनीति, धर्म-कर्म, साहित्य एवं संस्कृति, मनोरंजन, स्वास्थ्य, विज्ञान एवं तकनीक इत्यादि विषयों पर लेखन करने वाले महानुभाव अपनी मौलिक रचनाएं एक पासपोर्ट आकार के छाया चित्र के साथ मंगल फाण्ट में टाइप करके हमें प्रकाशनार्थ प्रेषित कर सकते हैं। हम उन्हें स्थान देने का पूरा प्रयास करेंगे :
जानकी शरण द्विवेदी
सम्पादक
E-Mail : jsdwivedi68@gmail.com

error: Content is protected !!