लखनऊ : 19 आईपीएस का तबादला, 16 जिलों के कप्तान बदले

– 2015 बैच के 10 अफसरों को भी मिली जनपद की जिम्मेदारी 

लखनऊ (हि.स.)। राज्य सरकार ने मंगलवार की देर शाम को 19 आईपीएस अफसरों का तबादला कर दिया है। 12 जिलों के पुलिस कप्तान बदले गए हैं। इनमें 2015 बैच के दस अफसरों को जिले की कमान सौंपी गयी है।

जिन आईपीएस अफसरों को तबादले हुए। इनमें अमरेन्द्र प्रताप सिंह को पुलिस अधीक्षक कन्नौज से हटाकर सोनभद्र का नया पुलिस अधीक्षक बनाया है। इनके अलावा चक्रेश मिश्रा को यमुना प्रयागराज से संभल, सुकीर्ति माधव को सुरक्षा, वारणसी से शामली, डॉ. कौस्तुभ को गोरखपुर से संतकबीरनगर, अपर्णा गौतम को शाजहापुर से औरेया, सुनीति को औरेया से अमरोहा, विपिन टाडा को अमरोहा से बलिया, अविनाश पाण्डेय को मेरठ से मैनपुरी का पुलिस अधीक्षक बनाया गया है।

इसके साथ ही नीरज कुमार जादौन को गाजियाबाद से हापुड़, संजीव सुमन को हापुड़ से पुलिस उपायुक्त लखनऊ, अमित कुमार-2 को पुलिस उपायुक्त लखनऊ से चंदौली, प्रमोद कुमार को पूर्वी आगरा से ललितपुर, अशोक कुमार मीना को सहारनपुर से फतेहगढ़,अभिषेक को अलीगढ़ से पुलिस उपायुक्त गौतमबुद्धनगर में नयी तैनाती दी गयी है। इनके अलावा रवि कुमार को आगरा से पुलिस उपायुक्त कमिश्नरेट लखनऊ, अजय कुमार को मैनपुरी से फिरोजाबाद, प्रशांत वर्मा को फतेहपुर से कन्नौज, हेमंत कुटियाल को चंदौली से बलरामपुर और सतपाल को मुजफरनगर से फतेहपुर का एसपी बनाया गया है।  

उल्लेखनीय है कि, पुलिस महानिदेशक हितेश चन्द्र अवस्थी ने इस बार नये युवा आईपीएस अफसरों को जिले की कमान सौंपी है। इसको लेकर तीन दिन पहले से ही कार्ययोजना बना ली गयी थी। डीजीपी ने सीनियर आईपीएस अफसरों से 2015 बैच के उन काबिल अफसरों से फीड बैक लिया था। आज सुबह 2015 बैच के 16 आईपीएस की स्कैनिंग हुई। इसके बाद इनकी रिपोर्ट शासन को भेजी गई। शासन की मुहर लगते ही इन्हे जिले की कमान सौंपी दी गयी ह

error: Content is protected !!