लखनऊ होकर कई रूटों पर चलेंगी और स्पेशल ट्रेनें, गोरखपुर-पनवेल एक्सप्रेस की समय सारिणी में बदलाव

लखनऊ (हि.स.)। रेलवे प्रशासन होली के त्योहार पर लखनऊ-नांगलडैम, लखनऊ-निजामुद्दीन, लखनऊ-आनंद विहार और वाराणसी-कटरा आदि कई रूटों पर स्पेशल ट्रेनें जल्द चलाएगा। इसके अलावा पूर्वोत्तर रेलवे ने 05065 गोरखपुर-पनवेल एक्सप्रेस की समय सारिणी में बदलाव कर दिया है। यह स्पेशल ट्रेन 09 मार्च से गोरखपुर से पनवेल के लिए बदले समय से चलेगी। 
पूर्वोत्तर रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी पंकज कुमार ने सोमवार को बताया कि गोरखपुर- पनवेल एक्सप्रेस (05065) गोरखपुर से 09 मार्च को बदले समय सुबह 5:30 बजे चलेगी। यह स्पेशल ट्रेन दोपहर 1:40 बजे लखनऊ और अगले दिन दोपहर 2:50 बजे पनवेल पहुंचेगी। वापसी में 10 मार्च से पनवेल-गोरखपुर एक्सप्रेस (05066) पनवेल से बदले समय दोपहर 3:50 बजे चलेगी। यह स्पेशल ट्रेन अगले दिन दोपहर 3:35 बजे लखनऊ होते हुए रात 12:20 बजे गोरखपुर पहुंचेगी।
उन्होंने बताया कि अप-डाउन दोनों तरफ स्पेशल ट्रेन का ठहराव आनंद नगर, सिद्धार्थ नगर, शोहरतगढ़, बढ़नी, तुलसीपुर, झारखंडी, बलरामपुर, गोंडा, बाराबंकी, कानपुर, उरई, झांसी, विदिशा, हबीबगंज, इटारसी, हरदा, खंडवा, भुसावल, नासिक और कल्याण आदि रेलवे स्टेशनों पर होगा।

उत्तर रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी दीपक कुमार ने बताया कि होली पर यात्रियों की सुविधा के लिए और स्पेशल ट्रेनें चलाई जाएंगी। इसके लिए प्रस्ताव भेजा गया है। जल्द ही इस पर मुहर लग जाएगी। 
उन्होंने बताया कि नई दिल्ली-बरौनी, बठिंडा-वाराणसी, लखनऊ-नांगलडैम, वाराणसी-कटरा, वाराणसी-नई दिल्ली, लखनऊ-निजामुद्दीन, लखनऊ-आनंद विहार, गोरखपुर-चंडीगढ़, बरौनी-अजमेर रूट पर स्पेशल ट्रेनों को चलाया जाएगा। इन रूटों पर स्पेशल ट्रेनों के चलने से होली के त्योहार पर यात्रियों को राहत मिलेगी।
 

error: Content is protected !!