लखनऊ विवि शताब्दी समारोह: पहले दिन कुलपति इलेवन व रजिस्टार इलेवन के बीच होगा मैच

लखनऊ (हि.स.)। लखनऊ विश्वविद्यालय इस वर्ष नवम्बर में अपना शताब्दी समारोह मनाने जा रहा है। इसके तहत कई कार्यक्रम आयोजित किये जाएंगे। पहले दिन एक नवम्बर कुलपति इलेवन और रजिस्टार इलेवन के बीच क्रिकेट मैच होगा। इसमें एक टीम के कप्तान खुद कुलपति प्रोफेसर आलोक कुमार राय होंगे। इसकी तैयारी में शुक्रवार को 20 सदस्यों की टीम घोषित की गयी। इसके साथ ही टीम ने मैदान में अभ्यास भी किया। लखनऊ विश्वविद्यालय मे नवंबर में शुरू होने वाले शताब्दी समारोह के एक भाग के रूप में कुलपति इलेवन और रजिस्ट्रार इलेवन के बीच खेल की तैयारी हो रही है। सभी खिलाड़ी परांजपे मैदान में अंतिम टीम सूची में शामिल होने के लिए अभ्यास कर रहे हैं। कुलपति की टीम ने शुक्रवार शाम 20 सदस्यों की सूची घोषित की है, जो 01 नवम्बर को वीसी की एकादश के रूप में बहुप्रतीक्षित मैच में खेलेंगे। 
टीम का नेतृत्व कुलपति प्रोफेसर आलोक कुमार राय स्वयं कप्तान के रूप में करेंगे और उनके साथ डॉ. नीरज जैन, प्रो राजीव मनोहर, डॉ. सबिह अनवर अल्वी, प्रो. दिनेश कुमार (प्रॉक्टर), डॉ. राहुल पांडे, डॉ. राजेंद्र वर्मा, डॉ. आशुतोष सिंह (विकेट कीपर), डॉ. अनित्य गौरव (अध्यक्ष, क्रिकेट क्लब), डॉ. अनार सिंह, डॉ. नागेंद्र मौर्य, डॉ. पुनीत मिश्रा, डॉ. अजय आर्य (विकेट कीपर), डॉ. जी एस पांडेय (विकेट कीपर), डॉ. दुर्गेश श्रीवास्तव, डॉ. करुणा शंकर कनौजिया, डॉ. एके शुक्ला, डॉ. एस पुंडीर, डॉ. अजय प्रकाश और डॉ. देश दीपक होंगे।
इस संबंध में विश्वविद्यालय के मीडिया प्रभारी प्रो. दुर्गेश श्रीवास्तव ने बताया कि विश्वविद्यालय में सदी में केवल एक बार होने वाले समारोह की भव्य तैयारी की जा रही है। इस सम्बन्ध में कुलपति प्रोफेसर आलोक कुमार राय ने शताब्दी समारोह के दौरान आयोजित सभी कार्यक्रमों के सफल समापन के लिए कुछ दिशानिर्देश साझा किए। 
प्रो. राय ने बताया कि छात्रों के दीक्षांत समारोह, हेरिटेज वॉक, स्पोर्ट्स इवेंट्स, साइंस फेस्ट, आर्ट फेस्टिवल, काव्य संध्या, सांस्कृतिक कार्यक्रमों सहित सात दिनों के कार्यक्रमों की योजना बनाई गई है, जहां देश के कई बड़े कलाकार अपनी कला का प्रदर्शन करेंगे। विश्वविद्यालय और इसकी 100 वर्षों की उपलब्धियों पर एक वृत्तचित्र भी तैयार किया जा रहा है, जो इसी अवधि के दौरान रिलीज़ किया जाएगा। 
कुलपति ने सभी को समारोहों का हिस्सा बनने और उन्हें सफल बनाने के लिए सभी को आमंत्रित किया। इस बैठक में शताब्दी समारोह समिति के संयोजक प्रो निशि पांडेय और समिति के सभी सदस्य उपस्थित थे।

error: Content is protected !!