लखनऊ मेट्रो के गो स्मार्ट कार्ड को कई सुविधाओं से जोड़ने की तैयारी

लखनऊ (हि.स.)। उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कॉरपोरेशन लिमिटेड (यूपीएमआरसीएल) लखनऊ मेट्रो के गो स्मार्ट कार्ड को आने वाले दिनों में कई सुविधाओं से जोड़ने की तैयारी कर रहा है। इसमें खानपान स्टॉलों और रेस्टोरेंट में गो स्मार्ट कार्ड से जल्द ही भुगतान हो सकेगा।
यूपीएमआरसीएल लखनऊ मेट्रो के गो स्मार्ट कार्ड को भविष्य 30 से अधिक सुविधाओं से जोड़ने की तैयारी कर रहा है। इसमें मेट्रो स्टेशनों पर संचालित खानपान स्टॉलों और मेट्रो स्टेशन के नीचे स्थित रेस्टोरेंट में भी लोग गो स्मार्ट कार्ड से जल्द भुगतान कर सकेंगे। मेट्रो स्टेशन की पार्किंग का पैसा भी ऑनलाइन ट्रांसफर करने की सुविधा लखनऊ मेट्रो के गो स्मार्ट कार्ड पर जल्द मिलने जा रही है। रोडवेज बसों में भी गो स्मार्ट कार्ड से भुगतान करने पर आने वाले दिनों में चर्चा होनी है। इसके अलावा बीएसएनएल बिल या फिर लखनऊ नगर निगम के गृह कर को भी भविष्य में गो स्मार्ट कार्ड से जोड़ा जाएगा। 
यूपीएमआरसीएल के प्रबंध निदेशक कुमार केशव ने मंगलवार को बताया कि गो स्मार्ट कार्ड धारकों को लखनऊ मेट्रो के स्टेशनों पर मुफ्त वाईफाई की सुविधा दी जा रही है। गो स्मार्ट कार्ड धारक अपने सह यात्रियों के लिए लखनऊ मेट्रो के स्टेशनों से टोकन ले सकते हैं। टोकन का पैसा उनके गो स्मार्ट कार्ड से काटा जाएगा। 
उन्होंने कहा कि बिजली विभाग और रोडवेज अपनी सेवाओं को गो स्मार्ट कार्ड से जोड़ना चाहते हैं तो उनका स्वागत है। इस समय लखनऊ मेट्रो में करीब डेढ़ लाख गो स्मार्ट कार्ड धारक हैं । आने वाले दिनों में अलग-अलग सेवाओं को गो स्मार्ट कार्ड से जोड़ा जाएगा। लखनऊ मेट्रो के खानपान स्टॉलों और मेट्रो के नीचे स्थित रेस्टोरेंट में भी लोग गो स्मार्ट कार्ड से जल्द भुगतान कर सकेंगे।

error: Content is protected !!