लखनऊ में जल्द शनिवार को भी बनेंगे ड्राइविंग लाइसेंस

लखनऊ। परिवहन विभाग जल्द ही राजधानी लखनऊ में शनिवार को भी ड्राइविंग लाइसेंस (डीएल) बनाने का कार्य शुरू करेगा। इसके लिए सोमवार तक परिवहन आयुक्त मुख्यालय से दिशा निर्देश आने की उम्मीद है।

सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी (प्रशासन) अंकिता शुक्ला ने बताया कि लखनऊ का ट्रांसपोर्ट नगर आरटीओ और देवा रोड एआरटीओ कार्यालय शनिवार को साप्ताहिक बंदी खत्म होने के बाद आज खुला है। सभी कर्मचारी कोरोना मानकों का पालन करते हुए डीएल बनाने का कार्य छोड़कर वाहनों का चालान जमा करने, व्यावसायिक वाहनों के टैक्स जमा करने के अलावा नए वाहनों के पंजीकरण से जुड़े कार्य कर रहे हैं। 

उन्होंने बताया कि वाहन संबंधी कार्यों के लिए जो भी आवेदक अब आ रहे हैं, उनके भी कार्य संबंधित काउंटर पर निपटाए जा रहे हैं। कोविड-19 की वजह से प्रदेश शासन की तरफ पहले शनिवार और रविवार को साप्ताहिक बंदी घोषित की गई थी। अब शनिवार की साप्ताहिक बंदी वापस ले ली गई है तो परिवहन विभाग ने आरटीओ और एआरटीओ कार्यालय को शनिवार को भी खोलना शुरू कर दिया है। 

एआरटीओ प्रशासन ने बताया कि आवेदकों को डीएल बनवाने की तारीख पहले की तरह जल्द ही शनिवार को भी दी जाएगी। इसके लिए परिवहन आयुक्त मुख्यालय से सोमवार तक दिशा निर्देश आने की उम्मीद है।

error: Content is protected !!