लखनऊ में चार रूटों पर चलेंगी 40 इलेक्ट्रिक बसें

-इलेक्ट्रिक बसों में एक अगस्त से लागू नहीं हो सकेगा नया किराया

लखनऊ (हि.स.)। राजधानी लखनऊ में 40 इलेक्ट्रिक बसों के रूट बदलने की तैयारी शुरू कर दी गई है। इसके लिए चार नए रूट चिह्नित किए गए हैं। फिलहाल कमिश्नर का आदेश नहीं होने की वजह से एक अगस्त से लखनऊ की इलेक्ट्रिक बसों में नया किराया लागू नहीं हो सकेगा।

नगरीय परिवहन के मुताबिक, लखनऊ में चल रही 40 एसी इलेक्ट्रिक बसों के रूट बदलने की तैयारी चल रही है। नए रूटों में सिर्फ चार रूट चिह्नित किए गए हैं। हर रूट पर दस-दस इलेक्ट्रिक बसों की सेवाएं यात्रियों को उपलब्ध कराई जाएंगी। इलेक्ट्रिक बसों का किराया सामान्य सिटी बसों के बराबर करने की मंजूरी मिल गई है। फिलहाल कमिश्नर का आदेश नहीं होने की वजह से एक अगस्त से लखनऊ की इलेक्ट्रिक बसों का नया किराया लागू नहीं हो सकेगा। उम्मीद है कि अगस्त के पहले सप्ताह में अनुमति मिलते ही नया किराया तत्काल प्रभाव से लागू हो जाए।

लखनऊ के चार रूटों पर इलेक्ट्रिक बसों के संचालन की तैयारी

नगरीय परिवहन राजधानी लखनऊ में साधारण सिटी बसों और एसी इलेक्ट्रिक बसों के रूट को अलग करने जा रहा है। इलेक्ट्रिक बसों के लिए चार रूट चिह्नित किए गए हैं। इनमें मलिहाबाद से माल वाया नबी पनाह, दुबग्गा से पीजीआई वाया मोहनलाल गंज, चारबाग से देवा वाया पॉलीटेक्निक-माती और चारबाग से चंद्रिका देवी वाया बीकेटी के रूटों पर इलेक्ट्रिक बसों का संचालन दो शिफ्टों में करने की तैयारी चल रही है।

सुबह छह से रात 10 बजे तक होगा इलेक्ट्रिक बसों का संचालन

नगरीय परिवहन लखनऊ के चार रूटों पर इलेक्ट्रिक बसों का संचालन दो शिफ्टों में करने की तैयारी कर रहा है। पहली शिफ्ट सुबह छह बजे से दोपहर दो बजे तक, दूसरी शिफ्ट दो बजे से रात दस बजे की होगी। यात्रियों को इलेक्ट्रिक बसों की सुविधा आने वाले दिनों में सुबह छह बजे से रात्रि दस बजे तक मिलेगी।

error: Content is protected !!