लखनऊ में अब रात में होगा मेट्रो ट्रैक की मरम्मत कार्य, यात्रियों को नहीं होंगी दिक्कतें

लखनऊ (हि.स.)। उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कॉरपोरेशन लिमिटेड (यूपीएमआरसीएल) लखनऊ के चौधरी चरण सिंह मेट्रो स्टेशन से मुंशी पुलिया स्टेशन के बीच मरम्मत कार्य करने जा रहा है। मेट्रो ट्रेन का संचालन प्रभावित न होने पाए इसलिए अब रात 10 बजे के बाद से सुबह 06 बजे तक मरम्मत का कार्य किया जाएगा। इसके लिए तैयारियां चल रही हैं।

राजधानी लखनऊ के उत्तर- दक्षिण काॅरिडोर के चौधरी चरण सिंह मेट्रो स्टेशन से मुंशी पुलिया मेट्रो स्टेशन के बीच मेट्रो ट्रैक के मरम्मत का कार्य शुरू होने जा रहा है। यात्रियों को परेशानी न हो, इसलिए यूपीएमआरसीएल ने रात 10 बजे के बाद से सुबह 06 बजे तक पूरा शेड्यूल मरम्मत के लिए फिक्स किया है। इसके साथ ही लखनऊ के ट्रांसपोर्ट नगर और पॉलिटेक्निक यार्ड में स्थित बिजली घरों की मरम्मत से जुड़ा कार्य भी किया जाएगा। यूपीएमआरसीएल के प्रबंध निदेशक सुशील कुमार ने इसके लिए मेट्रो अफसरों को लगाया है,जो कार्य की मॉनिटरिंग करेंगे और कार्यदायी संस्था के कार्य पर नजर रखेंगे।

यूपीएमआरसीएल की मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी (सीपीआरओ) पुष्पा बेलानी ने बताया कि मरम्मत कार्य के दौरान मेट्रो संचालन में कोई व्यवधान नहीं आएगा। मेट्रो ट्रैक की मरम्मत का कार्य रात में किया जाएगा। इसके लिए कार्यदायी संस्था को टेंडर के जरिए जल्द ही कार्य आवंटित किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि मरम्मत कार्य के दौरान मेट्रो का संचालन सुबह 06 बजे से रात 10 बजे तक पूर्व की भांति होता रहेगा। ट्रैक मरम्मत होने से मेट्रो का संचालन और बेहतर होगा, जो तकनीकी कमियां होंगी उन्हें दूर किया जाएगा। साथ ही पूरे ट्रैक का रखरखाव और बेहतर किया जाएगा। मरम्मत कार्य के दौरान मेट्रो स्टेशनों के रंग रोगन का कार्य भी कराया जाएगा। इससे चौधरी चरण सिंह से लेकर मुंशी पुलिया तक के सभी मेट्रो स्टेशन एक बार फिर से चमकने लगेंगे। साफ सफाई के मामले में यूपीएमआरसीएल की अलग पहचान है।

दीपक

error: Content is protected !!