लखनऊ : जर्जर सड़क और गड्ढे देख मंत्री ब्रजेश पाठक ने अधिकारियों को लगायी फटकार

लखनऊ (हि.स.)। प्रदेश के कानून मंत्री ब्रजेश पाठक ने शुक्रवार को स्मार्ट सिटी के चल रहे कार्यों के निरीक्षण के दौरान जर्जर सड़क और जनता के लिए परेशानी बने गड्ढे देखकर अधिकारियों को जमकर फटकार लगाई।
कानून मंत्री ने अधिकारियों को 15 जुलाई तक खराब सड़कों की स्थिति सुधारने के निर्देश दिये। उन्होंने एलडीए, नगर निगम, जल निगम के अधिकारियों से सख्त लहजे में कहा कि सड़क निर्माण में बरती गई लापरवाही बिलकुल बर्दाश्त नहीं की जाएगी। बरसात में लोगों को समस्या नहीं होनी चाहिए। इसके लिये तत्काल गड्ढों को भरने और जर्जर हो चुकी सड़कों का पैच वर्क पूरा करायें।
कानून मंत्री ने इशारा करते हुए कहा कि कैसरबाग, लालबाग, अमीनाबाद, वजीरगंज, हजरतगंज और हुसैनगंज में उन्होंने सड़क पर गड्ढे देखे हैं।
उन्होंने कहा कि स्मार्ट सिटी सीवरेज योजना के तहत लखनऊ के कैसरबाग, लालबाग, अमीनाबाद, वजीरगंज, हजरतगंज आदि पुराने लखनऊ के क्षेत्रों में चल रहे कार्यों को समय पर पूरा किया जाए। 208 करोड़ के प्रोजेक्ट से निर्मित हो रही योजना से 1 लाख 92 हजार 740 की आबादी को सीवर लाइन पड़ जाने से फ़ायदा मिलने वाला है। जिसका कई दशकों से लखनऊ की जनता को इंतज़ार था।
अधिकारियों ने कानून मंत्री को बताया कि योजना का 63 प्रतिशत काम पूरा हो चुका है और दिसम्बर 2021 तक काम पूरा करने का लक्ष्य है। इस दौरान नगर आयुक्त अजय द्विवेदी, जल निगम महाप्रबंधक आरके अग्रवाल, जल निगम के अधिशासी अभियंता पीयूष मौर्या, जल निगम के परियोजना प्रबंधक रोहित गुप्ता, जल निगम के सहायक अभियंता हरेन्द्र सिंह, जल निगम के अवर अभियंता मुनीश अली, जल निगम के अवर अभियान मलखान सिंह मौजूद रहे।

error: Content is protected !!