लखनऊ क्षेत्र के 356 गांवों को रोडवेज बसों से जोड़ने की तैयारी, 23 रूट पर चलेंगी बसें

लखनऊ (हि.स.)। उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम (रोडवेज) प्रशासन ने लखनऊ क्षेत्र के करीब 356 गांवों को इस वित्तीय वर्ष में बसों से जोड़ने की तैयारी शुरू कर दी है। फिलहाल 23 रूट का चयन कर लिया गया है। अनुबंध की प्रक्रिया पूरी होने पर इन रूट पर बसें चलाई जाएंगी। 
उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम ने राजधानी लखनऊ सहित आस-पास के इलाकों के करीब 356 गांवों को इस वित्तीय वर्ष में बसों से जोड़ने की तैयारी शुरू कर दी है। इससे लखनऊ, रायबरेली, बाराबंकी, बहराइच, सिधौली समेत कई स्थानों से लगे गांवों में रहने वाले लोगों को बेहतर आवागमन की सुविधा मिलेगी। 
परिवहन निगम प्रशासन ने लखनऊ क्षेत्र के 23 रूट का चयन कर लिया है। रोडवेज बसों को गांव से जोड़ने के लिए अनुबंध की प्रक्रिया अंतिम दौर में है। अनुबंध होते ही सभी प्रमुख रूट पर बसों का चलना शुरू हो जाएगा। 
परिवहन निगम के क्षेत्रीय प्रबंधक पल्लव बोस ने मंगलवार को बताया कि रोडवेज बसों को गांव से जोड़ने के लिए अनुबंध प्रक्रिया अंतिम दौर में है। इस वित्तीय वर्ष में लखनऊ क्षेत्र के करीब 356 गांवों को जोड़ते हुए 23 रूट पर बसों का संचालन शुरू किया जाएगा। इससे प्रतिदिन आस-पास के गांवों से लखनऊ आने वाले हजारों लोग लाभान्वित होंगे।
उन्होंने बताया कि परिवहन निगम प्रशासन का लक्ष्य है कि अधिक से अधिक गांवों को रोडवेज बसों से जोड़ा जाए। ताकि यात्रियों को आवागमन की बेहतर सुविधाएं मिल सकें।  

error: Content is protected !!