रोनिल हत्याकांड का खुलासा नहीं कर पा रही कमिश्नरेट पुलिस, सीबीआई से उम्मीद

– खुलासे में लगे रहे पांच आईपीएस अफसर, कमिश्नर ने सीबीआई के लिए शासन को लिखा पत्र

कानपुर (हि.स.)। छात्र रोनिल सरकार हत्याकांड को करीब 26 दिन बीत गये और कमिश्नरेट पुलिस खुलासा नहीं कर पायी। खुलासे के लिए इंस्पेक्टर, एसीपी से लेकर पांच आईपीएस अफसर भी लगे रहे, लेकिन कोई नतीजे तक नहीं पहुंच सके। इसको देखते हुए पुलिस कमिश्नर ने शासन को पत्र लिखकर सीबीआई जांच की मांग कर दी। ऐसे में अब सीबीआई से ही हत्याकांड के खुलासे की उम्मीद है।

चकेरी थाना क्षेत्र के श्याम नगर निवाासी संजय सरकार का 18 वर्षीय इकलौता बेटा रोनिल सरकार इलाके के ही वीरेन्द्र एजुकेशन सेंटर स्कूल में 12वीं का छात्र था। 31 अक्टूबर को वह स्कूल पढ़ने गया और छुट्टी होने के बाद अपने घर नहीं पहुंचा। इस पर परिजनों ने उसी रात चकेरी थाना में गुमशुदगी दर्ज कराई थी और अगले ही दिन उसका औंधे मुंह शव चंदारी रेलवे स्टेशन के पास रेलवे किनारे झाड़ियों में पाया गया। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में गला दबाकर हत्या किये जाने की पुष्टि हुई। इसके बाद से लगातार पुलिस हत्याकांड के खुलासे को लेकर प्रयास करती रही, लेकिन सफलता नहीं मिल सकी। वहीं परिजन बराबर पुलिस अधिकारियों से लेकर जनप्रतिनिधियों से न्याय की गुहार लगा रहे हैं।

हत्याकांड का खुलासा न होता देख शहर सांसद सत्यदेव पचौरी ने पुलिस कमिश्नर बीपी जोगदंड को पत्र लिखकर सीबीबाई जांच की मांग कर दी। इसके बावजूद कमिश्नरेट पुलिस जल्द खुलासे की बात कहती रही और पांच आईपीएस अफसर जांच में लगे रहे। अन्तत: जब हत्याकांड के खुलासे का कोई रास्ता नहीं निकलता देख पुलिस कमिश्नर ने शासन को सीबीआई जांच के लिए पत्र लिख दिया।

पुलिस कमिश्नर बीपी जोगदंड ने शनिवार को बताया कि हत्याकांड के खुलास के लिए पांच आईपीएस अफसरों को लगाया गया है। हत्याकांड का शत प्रतिशत सही खुलासे को लेकर पुलिस अपनी जांच कर रही है, लेकिन परिजनों की मांग पर शासन से मामले की सीबीआई जांच को पत्र लिखा गया है। पुलिस अपने स्तर से हत्याकांड के खुलासे को लेकर हर संभव प्रयास कर रही है।

अजय सिंह

error: Content is protected !!