रेलवे पर कहर बनकर टूटा है कोरोना, अब तक जा चुकी है करीब दो हजार कर्मचारियों की जान

नई दिल्ली | महामारी ने भारतीय रेलवे को भी काफी प्रभावित किया है। संक्रमण की शुरुआत के बाद से अब तक तकरीबन दो हजार रेलवे के कर्मचारियों की कोरोना से मौत हो चुकी है। रेलवे बोर्ड के चेयरमैन सुनीत शर्मा ने सोमवार को बताया कि पिछले साल जब से महामारी की शुरुआत हुई है, तब से अब तक 1952 कर्मचारियों की मौत हो चुकी है। साथ ही रोजाना हजार कोरोना संक्रमण के मामले भी विभाग में सामने आ रहे हैं। 

सुनीत शर्मा ने सोमवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए कहा, ”रेलवे किसी अन्य राज्य या केंद्र शासित प्रदेश से अलग नहीं है। हम भी कोरोना की वजह से प्रभावित हुए हैं। हम ट्रांसपोर्ट के बिजनेस में हैं। हमें एक जगह से दूसरी जगह तक लोग या फिर माल ले जाना पड़ता है। तकरीबन हजार मामले रोजान सामने आ रहे हैं। हमारे पास अपने अस्पताल हैं। हमारे पास काफी बेड्स भी हैं और हमारे पास अपना ऑक्सीजन प्लांट है। हम अपने स्टाफ की केयर कर रहे हैं।”

पिछले हफ्ते रेलवे के ऑल इंडिया रेलवेमेन फेडरेशन ने रेल मंत्री पीयूष गोयल को लिखे एक पत्र में कोरोनो वायरस संकट के दौरान काम करने वाले रेलकर्मियों के निधन पर फ्रंटलाइन वर्कर्स की तरह ही मुआवजा देने की मांग की थी। पत्र में उन्होंने कहा कि इन लोगों ने मुआवजे के रूप में 50 लाख रुपये दिए जाएं।

error: Content is protected !!