रामभक्तों ने बनाया भव्य राममंदिर माडल का दुर्गा पूजा पंडाल, सुरक्षा में लगे पुलिस कर्मी

लखनऊ (हि.स.)। लखनऊ के मॉडल हाउस क्षेत्र अंतर्गत शिवाजी पार्क में रामभक्तों ने भव्य राममंदिर मॉडल का दुर्गा पूजा पंडाल बनाया है। पंडाल में स्थापित देवी प्रतिमा की आंखें सप्तमी की शाम को खुलेगी, इससे पहले पंडाल देखने के लिए भक्तगण पहुंच रहे हैं। राममंदिर माॅडल का पंडाल देखने के लिए उमड़ रही भीड़ को देखते हुए सुरक्षा में कैसरबाग थाने के पुलिसकर्मियों की तैनाती की गयी है।

दुर्गा पूजा समिति के सक्रिय सदस्य मुकेश मिश्रा ने बताया कि अयोध्या में भव्य राममंदिर का निर्माण हो रहा है और इसको लेकर पूरे देश में उत्साह का माहौल हैं। ऐसा ही उत्साह मॉडल हाउस क्षेत्र में रहने वाले लोगों के मन भी देखा जा रहा है। प्रभु राम के प्रति आस्था के चलते स्थानीय लोगों ने इस बार शिवाजी पार्क में पंडाल बनाने वाले निर्माणकर्ताओं को भव्य राम मंदिर मॉडल बनाने का आग्रह किया। क्षेत्रीय जनता की आस्था को देखते हुए करीब 12 दिनों की मेहनत के बाद राम मंदिर पंडाल बन कर तैयार हुआ है।

बताया कि भव्य राम मंदिर माॅडल का पूजा पंडाल आकर्षण का केन्द्र बन गया है और इसके लिए स्थानीय पुलिस चौकी पर सुरक्षा व्यवस्था के लिए पत्र व्यवहार किया गया था। इसके बाद मौके पर एसीपी कैसरबाग ने सुरक्षा व्यवस्था जांची और पुलिसकर्मियों को पंडाल में तैनात रहने के निर्देश दिए। सप्तमी पर देवी प्रतिमा की आंखें खुलने के बाद बड़ी संख्या में भक्तों के आने की उम्मीद है, इसके लिए दुर्गा पूजा समिति के सदस्यों ने भी अपनेे स्तर पर व्यवस्था की है।

वरिष्ठ समाजसेवी हरिशंकर ने कहा कि भव्य राम मंदिर बनने के बाद करोड़ों लोगों की अयोध्या जाने की योजना है। पूरे देश के मन में प्रभु राम समाये हुए हैं। लखनऊ में भव्य राम मंदिर माडल का दुर्गा पूजा पंडाल बनने की जानकारी होने पर वह शिवाजी पार्क आये और उन्हें पंडाल देखकर सुखद अनुभव हुआ।

शरद

error: Content is protected !!