राज्य : ममता से आमना-सामना होते ही मुकुल ने कहा “सॉरी”

ओम प्रकाश

कोलकाता (हि.स.)। बंगाल की राजनीति में विगत एक दशक से अपना खास प्रभाव रखने वाले मुकुल रॉय अब अपनी पुरानी पार्टी तृणमूल कांग्रेस में वापस लौट चुके हैं। शुक्रवार को जब तृणमूल भवन में वह पार्टी की सदस्यता लेने पहुंचे तो मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से आमना सामना होते ही सबसे पहले माफी मांगी। मुख्यमंत्री के चेहरे पर जैसे ही मुकुल की निगाह पड़ी और दोनों की नजरें मिलीं, तृणमूल सुप्रीमो के पूर्व सिपहसलार के मुंह से पहला शब्द निकला “सारी”। 
इस शब्द का असर यूं हुआ कि एक पल में चार सालों के गिले-शिकवे दूर हो गए और ममता ने उनका पार्टी में दिल खोलकर स्वागत किया और अपने पास बैठा कर यह संदेश दे दिया कि पूर्व की तरह पार्टी में उनके बाद मुकुल ही सबसे बड़ा चेहरा होंगे। इस दौरान तृणमूल दफ्तर में जाइनिंग से लेकर प्रेस कांफ्रेंस तक ममता बनर्जी, अभिषेक बनर्जी, पार्थ चटर्जी आदि ने मास्क पहन रखा था लेकिन मुकुल बिना मास्क के थे। 
यह जानते हुए भी कि मास्क नहीं पहनने पर सवाल खड़े होंगे, रॉय मीडिया कैमरों के सामने बेहिचक बेपरवाह बैठे रहे जैसे यह जताना चाहते हों कि वह अपनी शर्तों पर काम करना पसंद करते हैं। तीन साल नौ महीने बाद एक बार फिर जब मुकुल रॉय ममता बनर्जी के साथ बैठे तो सीएम ने उन्हें अपने राइट हैंड की तरह दाहिनी ओर ही बैठाया और उनके बाद अपने भतीजे को बैठने को कहा जो पार्टी में रॉय के कद का संकेत है। 

error: Content is protected !!