योगी बोले, माताओं-बहनों के सम्मान को क्षति पहुंचाने वालों को मिला दंड भविष्य में बनेगा उदाहरण

लखनऊ (हि.स.)। प्रदेश में हाथरस प्रकरण के बाद मचे बवाल और विरोधी दलों के लगातार सड़कों पर विरोध प्रदर्शन के बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विश्वास दिलाया है कि महिलाओं के साथ अपराध करने वालों को ऐसी सजा मिलेगी, जो भविष्य में उदाहरण बनेगी। इसे साथ ही उन्होंने आधी आबादी की सुरक्षा के प्रति अपने संकल्प को दोहराया है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को ट्वीट किया कि उत्तर प्रदेश में माताओं-बहनों के सम्मान-स्वाभिमान को क्षति पहुंचाने का विचार मात्र रखने वालों का समूल नाश सुनिश्चित है।इन्हें ऐसा दंड मिलेगा जो भविष्य में उदाहरण प्रस्तुत करेगा। उन्होंने कहा कि आपकी उत्तर प्रदेश सरकार प्रत्येक माता-बहन की सुरक्षा व विकास हेतु संकल्पबद्ध है। यह हमारा संकल्प है, वचन है।
इससे पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विगत बुधवार को हाथरस प्रकरण को लेकर पीड़ित परिवार से वीडियो कॉलिंग से बात की थी। उन्होंने लड़की के पिता से बात करते हुए दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई का भरोसा दिया। साथ ही प्रशासन को हर संभव मदद करने के निर्देश दिए। प्रदेश सरकार की ओर से पीड़ित परिवार को 25 लाख रुपये की आर्थिक मदद, परिवार के एक सदस्य को कनिष्ठ सहायक पद पर नौकरी तथा सूडा योजना के तहत शहर में एक घर आवंटन कराने की घोषणा की गई है।
मुख्यमंत्री के निर्देश पर घटना पर जांच के लिए तीन सदस्यीय एसआईटी गठित की गई है। गृह सचिव भगवान स्वरूप की अध्‍यक्षता वाली इस टीम में डीआईजी चंद्र प्रकाश और सेनानायक पीएसी आगरा पूनम को शामिल किया गया है। एसआईटी ने अपनी जांच शुरू कर दी है और वह अपनी रिपोर्ट सात दिन में प्रस्तुत करेगी। 

error: Content is protected !!