योगी आदित्यनाथ ने मुरादाबाद को दी 424 करोड़ की सौगात

– मुख्यमंत्री ने 30 परियोजनाओं का किया शिलान्यास व लोकार्पण

– मुरादाबाद के कारीगरों और हस्तशिल्पियों ने अपने हुनर से वैश्विक मंच पर अपनी प्रतिष्ठा बढ़ाई

मुरादाबाद (हि.स.)। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मुरादाबाद में 424 करोड़ की 30 परियोजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण किया। उन्होंने लाभार्थियों को आवास योजना की चाबी, चेक और स्मार्टफोन का वितरण भी किया।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने कहा कि समाजवादी पार्टी की सरकार ने स्मार्ट सिटी मिशन के तहत मिलने वाली किसी भी बुनियादी सुविधा को आगे बढ़ाने का कार्य नहीं किया। केंद्र सरकार की लोक कल्याण की योजनाओं को जनमानस तक पहुंचाने के बीच में हमेशा बैरियर का काम किया। मुरादाबाद में दिल्ली रोड सर्किट हाऊस के पीछे आयोजित प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि मुरादाबाद के कारीगरों और हस्तशिल्पियों ने अपने हुनर के माध्यम से वैश्विक मंच पर अपनी प्रतिष्ठा बढ़ाई है।

उन्होंने कहा कि पिछली भ्रष्ट सरकारों के कारण एक समय पीतल उद्योग बंदी के कगार पर पहुंच गया था। आज हमारी सरकार में पीतल उद्योग को बढ़ावा देने के लिए पीएनजी और सीएनजी से भट्ठियां चलाई जा रही हैं। विभिन्न जनपदों में एक्सपोर्ट प्रमोशन का कार्य हो रहा है। आज उप्र में निवेश का अच्छा वातावरण है।

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जब हम नगरीय जीवन जीते हैं तो प्लाॅट लेते हैं, मकान लेते हैं और जीवन जीना शुरू करते हैं। नगरीय क्षेत्रों में बहुत सी समस्याओं का हमें सामना करना पड़ता हैं और बहुत सी सुविधाओं से हम वंचित रहते है। जिसके कारण नगरीय जीवन चुनौती बन चुका था । नारकीय हो चुका था।

योगी आदित्यनाथ ने आगे कहा कि इन समस्याओं को खत्म करने करने के लिए वर्ष 2014 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश स्मार्ट सिटी योजना की घोषणा की थी जिसमें 10 नगरों को स्मार्ट सिटी मिशन के तहत और 60 नगरों को अमृत योजना के तहत विकसित करने की घोषणा की थी। जिसके तहत जनता की बुनियादी सेवाओं को तेजी के साथ आगे बढ़ाया जा सके। लेकिन प्रारंभ के ढाई वर्ष में उत्तर प्रदेश में तत्कालीन समाजवादी पार्टी की सरकार थी। सपा सरकार ने स्मार्ट सिटी मिशन के तहत मिलने वाली किसी भी बुनियादी सुविधाओं को आगे बढ़ाने का कार्य नहीं किया। कोई भी सुविधा जनता को नहीं दी गई।

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि आईसीसीसी इंट्रीग्रेटेड कमांडिंग कंट्रोल सिस्टम के तहत अब पूरा मुरादाबाद सीसीटीवी कैमरों से लैस हो जाएगा। धीरे-धीरे यह सभी नगरों में चालू हो जाएगा। उन्होंने कहा कि आईसीसीसी चालू होने के बाद अपराध अब कैमरे में कैद हो जाएगा और कोई भी अपराधी बच नहीं पाएगा। एक चौराहे पर अपराधी घटना करेगा और अगले चौराहे पर पकड़ा जाएगा। इसके माध्यम से ट्रैफिक भी कंट्रोल होगा। यह कार्य पहले भी हो सकते थे, नहीं हुए हैं।

इस मौके पर एडीजी राजकुमार, कमिश्नर आंजनेय कुमार सिंह, जिलाधिकारी शैलेंद्र कुमार सिंह, एसएसपी हेमराज मीणा के अलावा भाजपा पश्चिम क्षेत्र के क्षेत्रीय अध्यक्ष मोहित बेनीवाल, क्षेत्रीय उपाध्यक्ष रमेश चंद्र गौड़, क्षेत्रीय महामंत्री डाॅ. विकास अग्रवाल, भाजपा महानगर अध्यक्ष धर्मेन्द्र नाथ मिश्रा, जिलाध्यक्ष राजपाल सिंह चौहान राज्यसभा सांसद व जिला प्रभारी सुरेंद्र नागर, एमएलसी डा. जयपाल सिंह व्यस्त, गोपाल अंजान, सत्यपाल सिंह सैनी, नगर विधायक रितेश गुप्ता, महापौर विनोद अग्रवाल, जिला पंचायत अध्यक्ष डाॅ. शैफाली सिंह चौहान, पूर्व सांसद कुंवर सर्वेश कुमार सिंह, पूर्व संभल लोकसभा प्रत्याशी परमेश्वर लाल सैनी, पूर्व विधानसभा प्रत्याशी डाॅ. केके मिश्रा, अजय प्रताप सिंह, कमल प्रजापति, पिछड़ा वर्ग आयोग के सदस्य गिरिश वर्मा, एससी एसटी आयोग की सदस्य साध्वी गीता प्रधान, एनसीसी कैप्टन डाॅ. मीनू महरोत्रा, टीएमयू कुलाधिपति सुरेश जैन, आईएफटीएम कुलाधिपति राजीव कोठीवाल, डाॅ. अनुराग महरोत्रा, डाॅ. विवेक गोयल आदि उपस्थित रहे। हिन्दुस्थान समाचार/निमित जायसवाल

error: Content is protected !!