यूपी एसटीएफ ने अन्तर्राज्यीय तस्कर गिरोह के दो सदस्यों को दबोचा

लखनऊ(हि.स.)। यूपी एसटीएफ की टीम ने सोमवार को अन्तर्राज्यीय स्तर पर अवैध मादक पदार्थ की तस्करी करने वाले गिरोह के दो तस्करों को गिरफ्तार किया है। उनके कब्जे से 978 किलोग्राम गांजा बरामद हुआ है, इसकी कीमत करीब दो करोड़ रुपये है। 

वाराणसी एसटीएफ फील्ड इकाई के पुलिस उपाधीक्षक विनोद कुमार सिंह ने बताया कि मुखबिर की सूचना पर नॉरकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो की टीम के साथ चंदौली के चकिया चौराहे पर दो तस्करों को धर दबोचा। इनके पास से एक कंटेनर बरामद हुआ है, जिसमें करोड़ों रुपये के मादक पदार्थ बरामद हुआ है। 

पूछताछ में अभियुक्तों ने अपना नाम अमरोहा निवासी रियाजुन और मोइन बताया है। यह कंटेनर शहनवाज का है, जिसमें गांजा छिपाकर तस्करी का काम किया जाता है। इस कंटेनर ट्रक को सोनू के कहने पर हम लोग गांजा पहुचाने के लिये सलूर घाटी आन्ध्र प्रदेश लेकर गये थे। सोनू का एक आदमी पहले से ही सलूर घाटी पहुंच गया था, जिसके साथ मिलकर हम लोग गांजा लोड कर मथुरा के लिये ले जा रहे। मथुरा पहुंचने पर सोनू हम लोगों से वहीं पर मिलता और जिसे देने के लिये बताता उसे हम लोग गांजा दे देते। हम लोगों को गांजा की प्रति चक्कर सप्लाई के लिये किराये के अतिरिक्त 60 हजार रुपये मिलता था, जिसके लालच में आकर हम लोग यह गांजा लेकर सप्लाई के लिये जा रहे थे।
गिरफ्तार अभियुक्तों के विरुद्ध नॉरकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने एनडीपीएस एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर अग्रिम आवश्यक विधिक कार्रवाई की जा रही है। 

error: Content is protected !!