यूपीएससी की प्रारंभिक परीक्षा के लिए चलेंगी कई स्पेशल ट्रेनें

लखनऊ (हि.स.)। रेलवे प्रशासन संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) की रविवार को होने वाली परीक्षा में शामिल होने वाले सिविल अभ्यर्थियों की सुविधा के लिए 06 जोड़ी स्पेशल ट्रेनों का संचालन करने जा रहा है। इसमें एक परीक्षा स्पेशल ट्रेन बरेली से शनिवार रात 11 बजे चलकर रविवार को तड़के सुबह 4:05 बजे लखनऊ पहुंचेगी। परीक्षा स्पेशल ट्रेनों के लिए रेलवे प्रशासन ने शेड्यूल जारी कर दिया है। 
शेड्यूल के मुताबिक, 04 अक्टूबर को होने वाली लोक सेवा आयोग कि सिविल प्रारंभिक परीक्षा के लिए एक जोड़ी स्पेशल ट्रेन बरेली से लखनऊ के अलावा बरेली से गाजियाबाद, बालामऊ और देहरादून के बीच चलेंगी। जबकि 02 जोड़ी ट्रेनें मुरादाबाद से देहरादून और अलीगढ़ के बीच चलेंगी। 
परीक्षा स्पेशल ट्रेन बरेली से शनिवार रात 11 बजे चल कर रविवार को तड़के सुबह 4:05 बजे लखनऊ पहुंचेगी। वापसी में परीक्षा स्पेशल ट्रेन लखनऊ से रविवार शाम 07 बजे चलकर रात 11:40 बजे बरेली पहुंचेगी। इन परीक्षा स्पेशल ट्रेनों में यात्रा करने के लिए परीक्षार्थियों को एडमिट कार्ड दिखाकर साधारण यूटीएस से ही टिकट लेना पड़ेगा। परीक्षार्थियों से इन स्पेशल ट्रेनों में स्लीपर का चार्ज नहीं लिया जाएगा। परीक्षार्थी किसी भी कोच में बैठ सकेंगे। इन ट्रेनों का ठहराव सभी प्रमुख स्टेशनों पर किया जाएगा। 
उल्लेखनीय है कि 04 अक्टूबर को देशभर के करीब 72 शहरों में यूपीएससी की प्रारंभिक परीक्षा का आयोजन 9:30 बजे शुरू होगा। इसमें उत्तर प्रदेश के लखनऊ,बरेली के अलावा देहरादून भी परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। 

error: Content is protected !!