मौके पर टेंट लगाकर ग्रामीणों की मदद से सेना दूसरे दिन भी ढूंढ रही सुखोई के पुर्जे

भरतपुर (हि.स.)। उच्चैन थाना इलाके में क्रैश हुए सुखोई फाइटर के टुकड़ों की तलाश दूसरे दिन रविवार को भी जारी है। बीती देर रात तक सुखोई के टुकड़ों को ढूंढा गया। दूसरे दिन सुबह से ही सेना क्षेत्रीय ग्रामीणों की मदद से फाइटर जेट के टुकड़े ढूंढ रही है। इन पुर्जों को एक जगह इकट्ठा किया जा रहा है। एयर फोर्स ने आसपास के इलाके में ड्रोन से भी फाइटर जेट के पुर्जे ढूंढे। फोर्स ने कल से ही मोर्चा संभाल लिया था और रुकने के लिए आस-पास के इलाके में टेन्ट लगा लिए थे।

घटना शनिवार सुबह करीब 10 बजकर 30 मिनट पर हुई। जब जलता हुआ फाइटर जेट सुखोई बीजा का नगला गांव में जाकर गिरा तो हड़कंप मच गया। सुखोई के क्रैश के बाद एक महिला को चोट भी आई। गनीमत यह रही जब फाइटर जेट आबादी से महज 30 कदम की दूरी पर गिरा नहीं तो कोई बड़ा हादसा हो सकता था। घटना के बाद गांव में सिर्फ यही चर्चा है कि अगर फाइटर जेट 30 कदम पहले भी गिर जाता तो बड़ी जनहानि हो सकती थी।

अब ग्रामीण हादसे के बाद लगातार एयर फोर्स की मदद करने में लगे हुए हैं। आस-पास के इलाकों में बिखरे पुर्जों को इकट्ठा किया जा रहा है। हादसे के बाद अब भी लोग घटनास्थल पर पहुंच रहे हैं। मौके पर पहुंचे सीओ अजय शर्मा ने बताया कि सेना की टीम द्बारा क्राफ्ट के अवशेषों को इकट्ठा किया जा रहा है। हो सकता है सेना की टीमें ब्लैक बॉक्स को सर्च कर रही हो। एयरफोर्स के अधिकारियों के आने का प्रोग्राम था लेकिन मौसम खराब होने की वजह से वह कैंसिल हो गया है। सर्च ऑपरेशन में सिर्फ यह है की, जो पार्ट के टुकड़े चारों तरफ फैल गए थे उन्हें इकट्ठा किया जा रहा है।

रोहित

error: Content is protected !!