मेरठ में सोमवार को खुलेंगे बाजार, शनिवार को रहेगी साप्ताहिक बंदी

मेरठ (हि.स.)। व्यापारिक संगठनों की मांग पर जिला प्रशासन ने सोमवार की साप्ताहिक बंदी समाप्त कर दी है। अब सोमवार को जनपद में बाजार खुलेंगे और साप्ताहिक बंदी का दिन शनिवार तय किया गया है। इस फैसले का व्यापारी संगठनों ने स्वागत किया है।

जिले में कोरोना कर्फ्यू हटने के बाद भी सोमवार को साप्ताहिक बंदी का दिन तय था। दो दिन के वीकेंड लाॅकडाउन और एक दिन साप्ताहिक बंदी रहने के कारण जिले में केवल चार दिन ही बाजार खुल रहे थे। व्यापारी संगठन कई दिन से सोमवार की साप्ताहिक बंदी को समाप्त करने की मांग कर रहे थे। उनका कहना था कि केवल चार दिन बाजार खुलने से व्यापार पर बुरा असर पड़ रहा था। पहले ही व्यापारी तबाह हो चुका है। ऐसे में बाजार सोमवार को खुलने दिया जाए।
शनिवार को तय हुई साप्ताहिक बंदीजिलाधिकारी के. बालाजी ने सोमवार की बजाय अब शनिवार को साप्ताहिक बंदी का दिन तय किया है। ऐसे में मेरठ में सोमवार को बाजार खुलने का रास्ता साफ हो गया है। अब मेरठ में सोमवार से लेकर शुक्रवार तक बाजार खुलेंगे और शनिवार व रविवार को बाजार बंद रहेंगे। 
भाजपा व्यापार प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक विनीत अग्रवाल शारदा ने बताया कि उन्होंने जिलाधिकारी को फोन करके जनपद में सोमवार की साप्ताहिक बंदी खत्म करने का अनुरोध किया था। डीएम से कहा गया कि प्रदेश सरकार ने शनिवार व रविवार को बाजार बंदी का दिन तय किया है। ऐसे में मेरठ में अतिरिक्त दिन साप्ताहिक बंदी होने से व्यापारियों पर बुरा असर पड़ रहा है। इसके बाद जिलाधिकारी ने सोमवार की साप्ताहिक बंदी समाप्त कर दी। 
व्यापारी संगठनों ने जताया आभारसंयुक्त व्यापार संघ के अध्यक्ष अजय गुप्ता और दूसरे गुट के अध्यक्ष नवीन गुप्ता ने सोमवार की साप्ताहिक बंदी का दिन शनिवार तय करने के फैसले का स्वागत किया है। मेरठ के सभी बाजार सोमवार को खुलेंगे। उद्योग व्यापार प्रतिनिधिमंडल के प्रांतीय अध्यक्ष लोकेश अग्रवाल ने भी सोमवार को बाजार खोलने के फैसले का स्वागत किया है।

error: Content is protected !!