मिर्जापुर के पूर्व सांसद बालकुमार पटेल के गनर की कारतूस निकालते समय गोली लगने से मौत

चित्रकूट (हि.स.)।बुंदेलखंड के दुर्दांत डकैत रहे शिवकुमार पटेल उर्फ ददुआ के भाई एवं मिर्जापुर से सपा के पूर्व सांसद बालकुमार पटेल की सुरक्षा में तैनात सरकारी गनर की कार्बाइन में फंसी कारतूस निकालते समय गोली चलने से हालत गंभीर हो गई।घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने आनन-फानन उसे इलाज के लिए जिला चिकित्सालय पहुंचाया। जहां डाक्टरों ने देखते ही उसे मृत घोषित कर दिया। वहीं पुलिस के आला अधिकारियों ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

मिली जानकारी के मुताबिक चित्रकूट जिले की सदर कोतवाली कर्वी अन्तर्गत छेछरिहा खुर्द गांव निवासी योगेश मिश्रा 24 की मिर्जापुर जिले में तैनाती थी। कई महीने से वह सपा के पूर्व सांसद बालकुमार पटेल की सुरक्षा में चित्रकूट जिले में तैनात थे। गनर योगेश मिश्रा रोज शाम को ड्यूटी के बाद अपने बल्दाऊगंज स्थित निज निवास चले जाते थे।

गुरुवार देर रात भी वह रोज की तरह पूर्व सांसद बालकुमार पटेल को उनके रानीपुर भट्ट स्थित आवास में छोड़ने के बाद अपने घर चले आये थे। इसके बाद उन्होने अपनी पत्नी नीतू से चाय बनाने को कहा और खुद सरकारी कार्बाइन में फंसी कारतूस निकालने लगे।इसी दौरान फायर हो जाने से वह गंभीर रूप से घायल हो गये।

इस घटना के सम्बंध में पुलिस अधीक्षक अतुल शर्मा ने बताया कि सदर कोतवाली क्षेत्र के बल्दाऊगंज की घटना है। एसपी ने बताया कि रात करीब पौने एक बजे कार्बाइन में फंसी गोली निकालते समय फायर हो जाने से गोली योगेश के गले में लग गई। पत्नी नीतू की सूचना पर घटना स्थल पहुंची पीआरबी 112 द्वारा गंभीर रूप से जख्मी गनर योगेश मिश्रा को इलाज के लिए जिला अस्पताल में पहुंचाया गया जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। उन्होंने बताया कि घटना की जांच की जा रहीं है। शव को पोस्टमार्टम के लिए मर्चरी भेजा गया है।

कार्बाइन से गोली निकालते समय चली गोली से मरे गनर योगेश मिश्रा की दो बेटी व एक बेटा है। वहीं घटना के बाद से जिला अस्पताल में पूर्व सांसद समेत तमाम राजनैतिक हस्तियों का जमावड़ा लगा हुआ है।

रतन

error: Content is protected !!