“मास्क है जरुरी जिन्दगी को इतना सस्ता न समझे” : एसपी साउथ

कानपुर (हि.स.)। औद्योगिक नगरी के नाम से जहां कानपुर की अलग छवि बनी हुई है तो वहीं यहां पर यातायात समस्या भी कड़ी चुनौती बना हुआ। यातायात व्यवस्था को संभालने के यातायात पुलिस व अन्य समाजसेवी संस्थाएं आगे बढ़कर कदम उठा रहा है। साथ ही कोविड 19 के दौर में लोगों को यातायात नियमों के बारे में जानकारी देते हुए जागरूक करने का भी कार्य कर रही है।

रविवार को दिव्यांग डेवलपमेन्ट सोसायटी एवं व्हील फाउण्डेशन की सेकेटरी मनप्रीत कौर, संरक्षक जोगिन्दर भाटिया व डा.सिद्दीकी ने फजलगंज चौराहे पर दिव्यांग बच्चों के साथ मिलकर नुक्कड़ नाकट का आयोजन किया। जिसमें मुख्य अतिथि के रुप में कानपुर दक्षिण पुलिस अधीक्षक दीपक भूकर ने भी भाग लिया। कार्यक्रम में दिव्यांग बच्चों द्वारा की गयी प्रस्तुति की एसपी साउथ ने तारीफ करते हुए जनसामान्य से यह अपील की।
हमें यातायात नियमों की जीवन में उपयोगिता व इसके पालन के लिए इन बच्चों से सीख लेनी चाहिए। इस मौके पर दिव्यांग बच्चों द्वारा लोगों को मास्क बांटा गया साथ ही ये संदेश दिया गया कि “मास्क है जरुरी जिन्दगी को इतना सस्ता न समझे”। एसपी साउथ संस्था के प्रयासों की सराहना करते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की। वहीं इस कार्यक्रम का कोरियोग्राफ नेहा जायसवाल, आयुष पटेरिया व संचालन हुनर कालरा द्वारा किया। इस मौके पर पुलिस अधीक्षक (नगर) दक्षिण दीपक भूकर, कानपुर नगर तथा टीआई राजवीर सिह परिहार, अजय प्रताप सिह, प्रभारी निरीक्षक फजलगंज व अन्य पुलिस कर्मी मौजूद रहे। 
वहीं, यातायात पुलिस अधीक्षक बसंत लाल के निर्देशन में आटो व टैम्पो एसोसिएशन के अध्यक्ष राकेश सोनी ने घण्टाघर चौराहा पर यातायात पुलिस के सम्मान समारोह का आयोजन किया। वहीं इस कार्यक्रम में उपस्थित यातायात के अधिकारियों ने आटो व टैम्पो चालकों को यातयात नियमों व संकेतों के सम्बन्ध में जानकारी दी। इस मौके पर एसोसिएशन द्वारा कार्यक्रम में उपस्थित यातायात के अधिकारी व कर्मचारीगण को भी सम्मानित किया गया।

error: Content is protected !!