मास्क न पहनने वालों से कोविड सेंटर में सेवा करवाने के हाईकोर्ट के फैसले पर रोक

नई दिल्ली(हि.स.)। सुप्रीम कोर्ट ने गुजरात हाईकोर्ट के उस फैसले पर रोक लगा दी है, जिसमें कहा गया है कि राज्य में अगर कोई मास्क पहने हुए नहीं दिखाई देता है तो उससे जुर्माना वसूलना ही काफी नहीं है। उन लोगों से कोविड सेंटर में अनिवार्य रूप से 5 से 6 घंटे सेवा कराई जाए। गुजरात हाईकोर्ट के फैसले के खिलाफ गुजरात सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में दरवाजा खटखटाया है।

आज सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने इस याचिका को सुप्रीम कोर्ट में मेंशन किया था, जिसके बाद कोर्ट ने इस याचिका पर सुनवाई करने की सहमति दी थी। गुजरात हाईकोर्ट कोर्ट ने पिछले 2 दिसम्बर को राज्य सरकार को इस संबंध में जल्द से जल्द नोटिफिकेशन जारी करने के भी आदेश दिया था। हाईकोर्ट ने कहा कि राज्य सरकार की कोशिशों के बावजूद बहुत से लोग अभी भी बिना मास्क के ही सड़क पर घूमते दिखाई दे रहे हैं। ऐसे में सरकार को और सख्ती करने की जरूरत है। सरकार ऐसे लोगों पर केवल जुर्माना ही नहीं लगाएं बल्कि कोविड सेंटर में अनिवार्य रूप से 5 से 6 घंटे सेवा देने का भी आदेश जारी करें। 

 आवश्यकता है

 संवाददाताओं की तेजी से उभरते न्यूज पोर्टल www.hindustandailynews.com को गोण्डा जिले के सभी विकास खण्डों व समाचार की दृष्टि से महत्वपूर्ण स्थानों तथा देवीपाटन, अयोध्या, बस्ती तथा लखनऊ मण्डलों के अन्तर्गत आने वाले जनपद मुख्यालयों पर युवा व उत्साही संवाददाताओं की आवश्यकता है। मोबाइल अथवा कम्प्यूटर पर हिन्दी टाइपिंग का ज्ञान होना आवश्यक है। इच्छुक युवक युवतियां अपना बायोडाटा निम्न पते पर भेजें : jsdwivedi68@gmail.com

जानकी शरण द्विवेदी

 कलमकारों से ..

 तेजी से उभरते न्यूज पोर्टल www.hindustandailynews.com पर प्रकाशन के इच्छुक कविता, कहानियां, महिला जगत, युवा कोना, सम सामयिक विषयों, राजनीति, धर्म-कर्म, साहित्य एवं संस्कृति, मनोरंजन, स्वास्थ्य, विज्ञान एवं तकनीक इत्यादि विषयों पर लेखन करने वाले महानुभाव अपनी मौलिक रचनाएं एक पासपोर्ट आकार के छाया चित्र के साथ मंगल फाण्ट में टाइप करके हमें प्रकाशनार्थ प्रेषित कर सकते हैं। हम उन्हें स्थान देने का पूरा प्रयास करेंगे :

जानकी शरण द्विवेदी

सम्पादक

E-Mail : jsdwivedi68@gmail.com

error: Content is protected !!