महिलाओं पर अभद्र टिप्पणी करने वाले शिव सेना प्रधान को पंजाब पुलिस ने इंदौर से किया गिरफ्तार

चंडीगढ़(एजेंसी)। पंजाब पुलिस ने रविवार को मध्यप्रदेश के इन्दौर से तकरीबन 1300 किलोमीटर पीछा करने के बाद शिव सेना (टकसाली) के प्रधान सुधीर सूरी को गिरफ्तार कर लिया। सूरी को महिलाओं के खिलाफ अपमानजनक शब्दावली वाला वीडियो वायरल करने और सांप्रदायिक नफरत भडक़ाने के मामले में गिरफ्तार किया है। डीजीपी दिनकर गुप्ता ने बताया कि रविवार की सुबह पंजाब पुलिस अमृतसर (ग्रामीण) की 11 जवानों वाली दो टीमों ने सूरी को काबू किया। उन्होंने कहा कि महिलाओं के विरुद्ध कथित अपमानजनक टिप्पणियों वाला एक वीडियो जारी होने के बाद उसकी गिरफ्तारी के लिए एक मुहिम चलाई गई थी। जिसके बाद एक फेसबुक वीडियो के द्वारा सूरी ने बाद में दावा किया था कि उक्त आपत्तिजनक वीडियो क्लिप उसके नाम का प्रयोग करके किसी अन्य व्यक्ति द्वारा वायसओवर किया गया है। 
डीजीपी ने बताया कि 8 जुलाई को पहले वीडियो के वायरल होने के बाद और भारत और विदेश दोनों में भारी अलोचना होने के बाद जंडियाला पुलिस, अमृतसर (ग्रामीण) ने सूरी के विरुद्ध आपराधिक केस एफआईआर नं. 208, आई पी सी की धारा 153 -ए, 354 ए, 509 और 67 आई टी ऐक्ट के अंतर्गत मामला दर्ज किया था। 
डीजीपी ने कहा कि सूरी की तरफ से उक्त आपत्तिजनक वीडियो क्लिप में शामिल होने से इन्कार करने के बावजूद उन्होंने अमृतसर (ग्रामीण) पुलिस के द्वारा संदिग्ध व्यक्ति के खिलाफ बड़े स्तर पर कार्रवाई के आदेश दिए थे। गुप्ता ने कहा कि उन्होंने पंजाब ब्यूरो ऑफ इन्वस्टीगेशन को भी निर्देश दिए हैं कि फोरेंसिक साईंस लैबोरेटरी से जल्द से जल्द क्लिप की जांच करवाई जाये। इसके बाद की गई जांच से पता चला कि गिरफ्तारी के डर से सूरी इन्दौर भाग गया था। डीजीपी ने बताया कि यह ऑपरेशन मध्यप्रदेश पुलिस के तालमेल के साथ सफलतापूर्वक चलाया गया था। 
डीजीपी ने कहा कि उसने दो पुलिस टीमों को इन्दौर भेजते समय मध्य प्रदेश में अपने समकक्ष अधिकारी विवेक जौहरी के साथ निजी तौर पर बात की थी। 1 डीएसपी (महिलाओं के विरुद्ध अपराध) हरीश बहल, 2 एस.आई, 3 ए.एस.आई और 5 कांस्टेबलों वाली टीमों ने इन्दौर पहुँचने के लिए 21 घंटों तक लगातार सफर करने के बाद सूरी को पकड़ा। पंजाब पुलिस अब सूरी की जमानत रद्द करवाने के लिये सम्बन्धित न्यायिक अदालतों में केस की पैरवी करेगी

error: Content is protected !!