मथुरा में सामूहिक दुष्कर्म के बाद लड़की की हत्या, दो आरोपित हिरासत में

– शौच के लिए खेत में गई थी लड़की, उसी वक्त दरिंदों ने घटना को दिया अंजाम

मथुरा (हि.स.)। जिले के महावन थाना क्षेत्र अंतर्गत एक खेत में शौच के लिए गई एक लड़की से सामूहिक दुष्कर्म के बाद हत्या कर दी गई। लड़की ने काफी संघर्ष किया लेकिन वह दरिंदों के चुंगल से बच नहीं सकी। सामूहिक दुष्कर्म एवं हत्या की सूचना पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सहित कई थानों की पुलिस फोर्स और विधायक पूरन प्रकाश गांव में पहुंच गए। पुलिस ने दो नामजद हत्यारोपितों को पकड़ लिया है, जबकि उनका एक साथी फरार है, जिसकी तलाश में पुलिस टीम जुटी हुई है।

नवागत वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शैलेश पांडे ने वारदात स्थल का मुआयना किया। उन्होंने बताया कि शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है। दो आरोपित हिरासत में लिये गए हैं। उन्होंने कहा कि दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। दोनों युवक भी अनुसूचित जाति के हैं। पुलिस अधीक्षक (देहात) त्रिगुण विसेन ने बताया कि हर पहलू की जांच की जा रही है। युवकों से पूछताछ की जा रही है।

किशोरी ने आठवीं कक्षा तक पढ़ाई की थी। इस वर्ष उसने स्कूल में दाखिला नहीं लिया था। महावन थाना क्षेत्र में अपने भाईयों के साथ रहने वाली 14 वर्षीय किशोरी अपनी 10 वर्षीय बहिन के साथ शुक्रवार रात को खेत में शौच को गई थी, घटनास्थल पर आरोपित योगेंद्र सिंह और देशराज एवं सचिन पहले से मौजूद थे। जैसे ही किशोरी छोटी बहन के साथ पहुंची, दोनों ने उसे पकड़ लिया। करीब दस साल की बहन डर के मारे मौके से भागी और बिलखती हुई घर पहुंची। स्वजन घटनास्थल पर पहुंचे तो किशोरी का शव पड़ा था और कपड़े अस्त-व्यस्त थे। जिस स्थान पर किशोरी का शव मिला, वहां गेहूं की पौध पूरी तरह टूट चुकी थी। घटनास्थल देखकर ये आशंका जताई जा रही है कि हत्या से पहले उसने आरोपितों से बचने के लिए संघर्ष भी किया था, लेकिन सफल नहीं हो पाई। परिजनों ने योगेंद्र, सचिन और देशराज के खिलाफ नामजद तहरीर दी है। गांव में रहने वाले आरोपितों में से योगेंद्र और देशराज को ग्रामीणों ने पकड़ लिया, जबकि सचिन फरार हो गया। सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और आरोपितों को पकड़ कर थाने ले आई।

बहन के यहां रहता था हत्यारोपित

हाथरस के सासनी इलाके का रहने वाला आरोपित योगेंद्र (22) करीब 5 साल से अपनी बहन के यहां रह रहा था और मजदूरी करता था। योगेंद्र के साथ मौजूद सचिन उसका भांजा है, जबकि देशराज पड़ोस में रहता है। पीड़िता के ताऊ ने बताया कि सभी आरोपित दलित वर्ग के हैं और उनके पड़ोस में ही रहते हैं। पीड़िता के ताऊ ने बताया कि लड़की 8वीं तक पढ़ी थी। दो भाई और चार बहनों में वह सबसे बड़ी थी। वारदात के समय किशोरी की मां घर पर नहीं थी। मां अपने किसी रिश्तेदार की मौत पर शोक जताने के लिए गई थी।

महेश

error: Content is protected !!