भाजपा काशी क्षेत्र के नवनियुक्त अध्यक्ष दिलीप सिंह पटेल को कार्यकर्ताओं ने दी बधाई

-पार्टी के क्षेत्रीय कार्यालय रोहनिया में होगा अभिनंदन,पार्टी के प्रदेश कमेटी में बनारस को मिली तवज्जो

वाराणसी (हि.स.)। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने उत्तर प्रदेश में अपनी नई टीम बनाई है। नई टीम में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी को तवज्जों दिया गया है। नई टीम में जहां दिलीप सिंह पटेल को काशी क्षेत्र का नया अध्यक्ष बनाया गया है। वहीं, वाराणसी के शंकर गिरी और मीना चौबे को प्रदेश मंत्री और मनीष कपूर को प्रदेश के कोषाध्यक्ष की जिम्मेदारी दी गई है। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह चौधरी ने शनिवार शाम नये पदाधिकारियों और क्षेत्रीय अध्यक्षों की सूची जारी की तो कार्यकता उत्साहित हो गये। नये पदाधिकारियों को बधाई देने का ताँता लग गया। रविवार को पार्टी के काशी क्षेत्र मीडिया प्रभारी नवरतन राठी ने बताया कि नये क्षेत्रीय अध्यक्ष दिलीप सिंह पटेल का रोहनिया स्थित पार्टी कार्यालय में अभिनंदन किया जायेगा। बताते चलेँ मिर्जापुर जिले के चुनार क्षेत्र के मगरहा गांव के मूल निवासी दिलीप सिंह पटेल मिर्जापुर जिले के उपाध्यक्ष और काशी क्षेत्र के मंत्री रह चुके हैं। वर्ष 2018 से वह लगातार दो बार भाजपा के काशी क्षेत्र के उपाध्यक्ष रहे। वर्तमान में पटेल चितईपुर वाराणसी में रहते है।

पटेल राम मंदिर आंदोलन के समय शिला पूजन के दौरान काफी सक्रिय रहे और उसी दौरान भाजपा से जुड़े। वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव के दौरान दिलीप सिंह पटेल काशी क्षेत्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सभाओं के प्रभारी रहे। नई टीम के जरिए पार्टी नेतृत्व ने लोकसभा चुनाव 2024 के पूर्व क्षेत्रीय और जातीय संतुलन को साधने का पूरा प्रयास किया है। पार्टी के नेताओं का कहना है कि काशी क्षेत्र के क्षेत्रीय अध्यक्ष के चयन में सोशल इंजीनियरिंग का विशेष ध्यान रखा गया है।

– नवनियुक्त क्षेत्रीय अध्यक्ष पटेल को इन नेताओं ने दी बधाई

नवनियुक्त क्षेत्रीय अध्यक्ष दिलीप सिंह पटेल को भाजपा के प्रदेश सह प्रभारी सुनील ओझा, निवर्तमान क्षेत्रीय अध्यक्ष महेश चंद श्रीवास्तव, कैबिनेट मंत्री अनिल राजभर, राज्य मंत्री रविंद्र जायसवाल, राज्य मंत्री डॉ दयाशंकर मिश्र दयालु, पूर्व मंत्री और शहर दक्षिणी के विधायक डॉ नीलकंठ तिवारी, कैंट विधायक सौरभ श्रीवास्तव, पिंडरा विधायक डॉ अवधेश सिंह, अजगरा विधायक टी राम, सेवापुरी विधायक नीलरतन पटेल,रोहनिया विधायक सुनील पटेल, विधान परिषद सदस्य अशोक धवन, वाराणसी जिलाध्यक्ष हंसराज विश्वकर्मा, महानगर अध्यक्ष विद्यासागर राय आदि ने बधाई दी है।

श्रीधर

error: Content is protected !!