बेरोजगारी, कानून व्यवस्था को लेकर तहसील में प्रदर्शन करने जा रहे सपा कार्यकर्ता हिरासत में


वाराणसी (हि.स.)। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के निर्देश पर प्रदेश व्यापी धरने के क्रम में सोमवार को रामनगर से वाराणसी आ रहे कार्यकर्ताओं को किला रोड पर रोक पुलिस ने हिरासत में ले लिया। शहर के अन्य हिस्सों के कार्यकर्ताओं ने सदर तहसील अर्दली बाजार में जमकर धरना प्रदर्शन किया। 
बेरोजगारी और कानून व्‍यवस्‍था सहित विभिन्न मांगों को लेकर तहसीलों पर प्रदेश व्यापी धरना प्रदर्शन के पूर्व घोषित कार्यक्रम के तहत सपा कार्यकर्ता शहर और जिले के विभिन्न हिस्सों से लामबंद होकर सदर तहसील के लिए वाहनों से निकल पड़े। 
रामनगर से भी कार्यकर्ता पार्टी कार्यालय से दो पहिया वाहनों पर सवार होकर नारेबाजी करते हुए वाराणसी के लिए जैसे ही निकले, किला रोड पर मुस्तैद फोर्स ने उन्हें रोक लिया। इससे क्षुब्ध कार्यकर्ता प्रदेश सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए सड़क पर ही धरने पर बैठ गये। यह देख पुलिस ने पहले उन्हें समझाना चाहा। लेकिन कार्यकर्ताओं के तेवर देख जितेंद्र यादव उर्फ मलिक यादव सहित 12 कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया। सभी कार्यकर्ताओं को पुलिस वाहन से थाने ले आई। बाद में सीओ को ज्ञापन देने के बाद सभी कार्यकर्ताओं को छोड़ दिया गया। उधर, मैदागिन नखास, कबीरचौरा से भी कार्यकर्ता लालू यादव और अवनीश यादव के नेतृत्व में सदर तहसील पहुंचे। पार्टी के जिला कार्यालय से भी कार्यकर्ता पुलिस को चकमा देकर तहसील पहुंच गये। तहसील में जुटे कार्यकर्ताओं ने प्रदेश सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन शुरू कर दिया। सूचना पर एसएसपी अमित पाठक,एसपी सिटी विकास चंद्र त्रिपाठी फोर्स के साथ वहां पहुंच गये। 
कार्यकर्ताओं के प्रदर्शन के चलते तहसील में अव्यवस्था देख अफसरो के कहने पर पार्टी के नेताओं ने अपनी मांगों का ज्ञापन एसडीएम सदर को सौंप धरना समाप्त कर दिया। 
इस दौरान महानगर अध्यक्ष विष्णु शर्मा ने प्रदेश सरकार को निशाने पर लिया। प्रदर्शन में हरि पटेल, विवेक यादव, अभिषेक यादव, संतोष मोदनवाल, गोपाल यादव, नागेश्वर चौरसिया, आसिफ कुरेशी, पाली यादव, लखन यादव आदि शामिल रहे। 
उधर, पार्टी के कई नेताओं को पुलिस ने घर से ही बाहर नही निकलने लिया। पार्टी के नेता सोशल मीडिया के जरिये इसकी जानकारी मीडिया को देते रहे।

error: Content is protected !!