बूथ स्तर पर पंचायत से लेकर संसद तक भाजपा की जीत सुनिश्चित करने के लिए करें कार्य : स्वतंत्र देव


लखनऊ। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह ने बुधवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सशक्त नेतृत्व एवं कार्यकर्ताओं के अथक परिश्रम से आज भाजपा विश्व का सबसे बड़े राजनीतिक संगठन है।  
प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव ने पार्टी कार्यकर्ताओं का आह्वान किया कि वे अपने-अपने क्षेत्रों में योजना-पूर्वक कार्य करते हुए बूथ स्तर पर पंचायत से लेकर संसद तक पार्टी की विजय सुनिश्चित करने के लिए कार्य करें। उन्होंने कहा कि कार्यकर्ता सरकार व जनता के बीच सेतु बनकर लोकल्याण की योजनाओं का लाभ जन-जन तक पहुंचाये। 
प्रदेश अध्यक्ष ने सेक्टर प्रभारी व सेक्टर संयोजकों के प्रशिक्षण वर्ग को संबोधित करते हुए ये बातें कहीं। उन्होंने रामपुर की स्वार, फिरोजाबाद की टूंडला व जौनपुर की मल्हनी विधानसभा के सेक्टर प्रभारी व संयोजकों के सम्मेलन को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि हमें गर्व होना चाहिए कि हम उस राजनीतिक दल के कार्यकर्ता के रूप में कार्य कर रहे हैं जिसका लक्ष्य भारत को एक सशक्त व समृद्धशाली राष्ट्र के रूप में स्थापित कर विश्व में सर्वोच्च स्थान पर पहुंचाना है।भाजपा में कार्यकर्ताओं को संगठनात्मक कार्य प्रणाली के प्रशिक्षण के साथ संस्कारित कार्यकर्ता निर्माण पर विशेष बल दिया जाता है, जिसके कारण हम समाज में अन्य दलों से अलग दिखाई देते है।उन्होंने कहा कि बूथ स्तर तक के कार्यकर्ताओं का मनोबल बढ़ाकर रखना उनका भावनात्मक दुलार, समन्वय व सहयोग करके उनको सजग-सक्रिय एवं सामर्थ्यवान बनाने का प्रयास हम सभी को करना है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश में भाजपा की सरकार बनने के बाद से शासन की प्राथमिकताएं बदली हैं। 
मोदी-योगी के नेतृत्व में डबल इंजन वाली सरकार में अब हर गांव में बिजली, पानी, सड़क सभी को आवास, शौचालय, रसोई गैस, शिक्षा, स्वास्थ्य व अन्य मूलभूत सुविधाओं सहित कई अन्य लोक कल्याण की योजनाओं के माध्यम से आमजन के जीवन को बेहतर बनाने के लिए कार्य कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि सेक्टर प्रभारियों व सेक्टर संयोजकों को अपनी भूमिका का निर्वहन करते हुए प्रत्येक बूथ पर पार्टी की विजय को सुनिश्चित करने के उद्देश्य के साथ कार्य करना चाहिए।        
पार्टी के प्रदेश महामंत्री (संगठन) सुनील बंसल ने कहा कि प्रत्येक बूथ को सर्वस्पर्शी व सर्वव्यापी बनाते हुए हमें समाज के सभी वर्गों को पार्टी के साथ जोड़ने का काम करना चाहिए। उन्होंने कहा कि पार्टी संगठन द्वारा तय किये गए कार्यक्रम व कार्य बूथ स्तर पर सम्पन्न हो और इनमें सभी की सहभागिता हो इसके लिए हमें योजनापूर्वक कार्य करना होगा। 
उन्होंने कहा हर बूथ पर पार्टी की जीत सुनिश्चित करने के लिए अभी से रणनीति पूर्वक कार्य करना चाहिए। कभी 10 सदस्यों के साथ प्रारम्भ हुई पार्टी आज विश्व का सबसे बड़ा राजनीतिक दल है और यह उपलब्धि पार्टी कार्यकर्ताओं के अथक परिश्रम से ही संभव हुई है। प्रदेश महामंत्री संगठन ने आज अमरोहा के नौगांवा सादात, कानपुर ग्रामीण की घाटमपुर व देवरिया विधानसभा के सेक्टर प्रभारियों व संयोजकों के प्रशिक्षण वर्ग को संबोधित किया।

error: Content is protected !!