बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने पाकिस्तान पर मिली जीत के लिए टीम इंडिया को दी बधाई

नई दिल्ली (हि.स.)। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने सोमवार को चल रहे एशिया कप 2022 में ग्रुप ए में पाकिस्तान के खिलाफ जीत पर टीम इंडिया को बधाई दी।

रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम इंडिया ने पाकिस्तान को 5 विकेट से हराया। भारतीय टीम ने 2 गेंद शेष रहते 148 रनों के लक्ष्य का सफलतापूर्वक पीछा किया। हार्दिक पांड्या मैच के हीरो थे, जिन्होंने सिर्फ 17 गेंदों में 33 रनों की नाबाद पारी खेली।

गांगुली ने ट्वीट किया, “भारत की शुरुआत के लिए अच्छा परिणाम..कठिन स्थिति में टीम ने काफी संयम दिखाया।”

इससे पहले, हार्दिक पांड्या ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी के लिए फिजियो नितिन पटेल और ट्रेनर सोहम पटेल का आभार जताया।

बीसीसीआई द्वारा पोस्ट एक वीडियो में रवींद्र जडेजा ने पांड्या से एशिया कप 2018 से लेकर (जहां उन्हें पीठ में चोट लगी थी) अब तक की उनकी यात्रा के बारे में पूछा।

पांड्या ने कहा, “मुझे याद है कि मुझे कैसे स्ट्रेच किया जा रहा था। यह वही ड्रेसिंग रूम था। यह (चोट के बाद उनकी यात्रा) एक उपलब्धि की तरह लगता है क्योंकि मुझे जो अवसर मिले हैं, चोटों के बाद वापसी करने पर मिले हैं, यह यात्रा सुंदर रही है, मैं मेरी वापसी के लिए सोहम देसाई और नितिन पटेल को धन्यवाद देता हूं।”

मैच की बात करें तो इस मुकाबले में पाकिस्तान की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 19.4 ओवर में 147 रन पर ढेर हो गई। सलामी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान (43) और इफ्तिखार अहमद (28) ही बल्ले से कुछ अच्छा योगदान दे सके। भारत की तरफ से भुवनेश्वर कुमार ने 4, हार्दिक पांड्या ने 3, अर्शदीप सिंह ने 2 और आवेश खान ने एक विकेट लिया।

जवाब में भारत ने 19.4 ओवर में 5 विकेट पर 148 रन बनाकर मैच जीत लिया। भारत की तरफ से विराट कोहली और रवींद्र जडे़ा ने 35-35 रन बनाए व हार्दिक पांड्या ने भी नाबाद 33 रनों की शानदार पारी खेली। पाकिस्तान की तरफ से मोहम्मद नवाज ने 3 और नसीम शाह ने 2 विकेट लिया।

error: Content is protected !!