बीमार छात्रा ने सोशल मीडिया पर मांगी मदद, मुख्यमंत्री योगी ने दिए 9.90 लाख रुपये

लखनऊ। सोशल मीडिया पर एक छात्रा के इलाज की अपील को संज्ञान में लेकर लाखों रुपये की धनराशि जारी करने के कारण मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की बेहद सराहना हो रही है। 

मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से गुरुवार को बताया गया कि जनसेवा के प्रति समर्पित मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को विगत दिनों जनपद गोरखपुर की निवासी मधुलिका मिश्रा के हृदय वॉल्व की खराबी की सूचना प्राप्त हुई। बेटी मधुलिका के स्वास्थ्य की सुरक्षा सुनिश्चित करते हुए मुख्यमंत्री ने इलाज के लिए 9:90 लाख की धनराशि प्रदान की है।
इस सम्बन्ध में सोशल मीडिया पर मुख्यमंत्री योगी का पत्र भी बेहद वायरल हुआ। इसमें उन्होंने कहा, ‘मुझे पता चला है कि आपकी पुत्री कुमारी मधुलिका मिश्रा के हृदय के दोनों वाल्व खराब हो गए हैं, जिसकी शल्य चिकित्सा होनी है किंतु धनाभाव के कारण वह संभव नहीं हो पा रही है। इस सम्बन्ध में 9.90 लाख रुपये मुख्यमंत्री विवेकाधीन कोष से स्वीकृत कर दिए गए हैं। आशा है कि इस धनराशि से उसकी शल्य चिकित्सा सकुशल संपन्न होगी और वह शीघ्र स्वस्थ होकर अपनी आगे की पढ़ाई जारी रख सकेगी।’
दरअसल गोरखपुर जिले के कैंपियरगंज के मछलीगांव की मधुलिका मिश्रा हृदय की गंभीर बीमारी से ग्रस्त हैं। मधुलिका ने इलाज में मदद की गुहार लगाई थी। छात्रा ने बताया कि उसके पिता राकेश चंद्र मिश्र किसान हैं। मां की बचपन में ही मौत हो गई थी। दो भाई हैं, जो पढ़ाई करने के साथ-साथ कृषि में पिता का भी सहयोग करते हैं।
मधुलिका के मुताबिक बीते दिनों सांस लेने में तकलीफ हुई तो भाई ने गोरखपुर के एक निजी अस्पताल में दिखाया, जहां चिकित्सकों ने बताया कि दिल के दोनों वॉल्व खराब हैं। इसके बाद भाई लखनऊ में किंग जार्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय (केजीएमयू) और संजय गांधी स्नातकोत्तर आयुर्विज्ञान संस्थान (एसपीजीआई) लेकर पहुंचा। कोरोना की वजह से दोनों जगहों पर इलाज से इनकार कर दिया गया। उसके बाद मेदांता में भर्ती कराया गया। 
यहां डॉक्टरों ने कहा कि ऑपरेशन के माध्यम से दोनों वॉल्व बदले जा सकते हैं। इसमें 9 लाख 90 हजार रुपये का खर्च आएगा। इसके बाद सोशल मीडिया के जरिए मामला मुख्यमंत्री तक पहुंचा और उन्होंने तत्काल धनराशि स्वीकृत की। छात्रा ने इस सहायता के लिये मुख्यमंत्री का आभार जताया है।

error: Content is protected !!