‘बिकरू कानपुर गैंगस्टर’ का हुआ ट्रेलर हुआ लांच

डायरेक्टर नीरज सिंह को आये थे धमकी भरे कॉल्स

मोस्ट वांटेड गैंगस्टर ’विकास दुबे’ के एनकाउंटर पर आधारित बायोपिक फिल्म

मनोरंजन डेस्क

2020 में लाकडाउन के दौरान हुआ साल का सबसे बड़ा एनकाउटर “मैं विकास दुबे कानपुर वाला,’ यह आखिरी बात जो गैंगस्टर विकास दुबे ने कही थी, वह पूरी दुनिया ने सुना है। अब उसी विकास दुबे के जीवन पर आधारित फिल्म “बिकरू कानपुर गैंगस्टर“ का मुंबई में ट्रेलर लॉन्च हुआ है। विकास दुबे जिसे पंडित के नाम से भी जाना जाता है उसी के जीवन के हर पहलू को विस्तार से फिल्म ने कवर किया है। इस फिल्म को नीरज सिंह और श्रद्धा श्रीवास्तव ने डायरेक्ट किया है, तो वही अजय पाल सिंह और सीपी सिंह ने प्रोडूस किया है। डायरेक्टर नीरज सिंह ने “बिकरू कानपुर गैंगस्टर“ का नाम का छोटे और बड़े मायनेदार सुझाव दिया है जो आपको फिर एक बार 2020 के उस टाइम में ले जायेगी जैसे मानो आप फिर एक बार वही दौर में चले गये हों। ट्रेलर लॉन्च के दौरान मूवी के डायरेक्टर नीरज सिंह ने कहा कि, “पूरी मूवी का शूट हमने आगरा और मथुरा में किया है। लोकेशन हमने कानपुर में भी देखा था, जो एक तरह से विकास दुबे का गढ़ है, लेकिन वहां पर शूटिंग की अनुमति में भी थोड़ी प्रॉब्लम हो रही थी। फिल्म के दौरान कई परेशानिया हुई। धमकी भरे कॉल्स भी आए थे, लेकिन मैं यकीन से नहीं कह सकता कि वह मज़ाक था या फिर उनके गुर्गे थे। जैसे की मूवी का कंटेंट विवदित है तो कानपुर में अनुमति नहीं मिली, पर प्रोडूसर के सहयोग से हमने यह फिल्म कम्पलीट किया और इसका आखिरकार हमने ट्रेलर लॉन्च किया है।
यह फ़िल्म आपको पंडित यानि कि विकास दुबे के जीवन के उतार चढ़ाव 1990 से लेकर 2020 के उस तारीख को, निर्देशक अजय पाल सिंह और सीपी सिंह बड़े पर्दे पर उतर रहे है। विकास दुबे जिस पर कई मर्डर, वसूली जैसे चार्ज लगे हैं। हद तो तब हो गई जब उसने आठ पुलिस कर्मियों को शहीद कर दिया जो उसे गिरफ्तार करने गए थे। विकास दुबे का किरदार बेहतरीन और मंझे हुए अभिनेता निमाई बाली निभा रहे हैं, जिन्हें हमने ’जय हनुमान’, ’भाभी’, ’कुमकुम’, ’एम्बर धारा’, ’ओम नमः शिवाय’, जैसे 40 से ज़्यादा बहेतरीन और उम्दा जगहों पर काम करते देखा है। फिल्म में मुख्य किरदार निभा रहे निमाई बाली ने अपने किरदार और शूट के बारें में बताया। उन्होंने कहा है कि, “मुझे इस फिल्म के डायरेक्टर जो इस फिल्म के राइटर भी हैं, उन्होंने मुझे हार्ड बाउंस स्क्रिप्ट दी थी। जब मैंने स्क्रिप्ट पढ़ी तो मुझे बहुत अच्छी लगी। जिस तरह उन्होंने विकास की जीवन की कहानी दिखाई है और शब्दो को कहानी में पिरोया है, वह का़फ़ी इंटरस्टिंग था। आप जब यह फिल्म थिएटर में देखेंगे तो आपको पसंद आएगी क्योंकि लाकड़ाउन के दौरान जो दौर सभी ने देखा है, तो मैं भी उनमें से एक हूँ, और किस्मत से मुझे यह किरदार करने का मौका मिला है।
तो वही निमाई बाली को जब इस विवादित किरदार को निभाने के बारें में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि मैं एक अभिनेता हूँ और मुझे इसीलिए हायर किया गया है। कई अच्छे और बुरे लोगो के बारें में बायोपिक बने हैं। कुछ हमें प्रेरित करते हैं तो कुछ हमें प्रेरित नहीं करता है। अब यह उनकी एक बायोपिक है, जो विकास दुबे की असल ज़िन्दगी क्रिमिनल बैक ग्राउंड और बाकी चीज़ों के बारें में फिल्माया गया है, जो सच है, वही बात बताया गया है, और किरदार को बस मैने फील किया है। मैं 30 साल से एक्टिंग कर रहा हूँ और इस दौरान अपने काम को लेकर पूरी ईमानदारी से और लगन के साथ करते आया हूँ। अभी मुझे टाइम नहीं लगता है किरदार को परदे पर निभाने में। मैं एक साथ रावण का रोल भी कर सकता हूँ और विकास दुबे का भी। इस मूवी में निमाई बलि के अलावा अनिल रस्तोगी और अमिता भारत भी मुख्य किरदारों में नजर आएंगे। यह मूवी पूरी एक्शन से भरपूर होगी। वफ्ट सिनेमा के प्रोडक्शन में बनी फिल्म का ट्रेलर लॉन्च हो चुका है जिसे आप उनके प्रोडक्शन हाउस के यूट्यूब पेज पर देख सकते है।

कलमकारों से ..

तेजी से उभरते न्यूज पोर्टल www.hindustandailynews.com पर प्रकाशन के इच्छुक कविता, कहानियां, महिला जगत, युवा कोना, सम सामयिक विषयों, राजनीति, धर्म-कर्म, साहित्य एवं संस्कृति, मनोरंजन, स्वास्थ्य, विज्ञान एवं तकनीक इत्यादि विषयों पर लेखन करने वाले महानुभाव अपनी मौलिक रचनाएं एक पासपोर्ट आकार के छाया चित्र के साथ मंगल फाण्ट में टाइप करके हमें प्रकाशनार्थ प्रेषित कर सकते हैं। हम उन्हें स्थान देने का पूरा प्रयास करेंगे :
जानकी शरण द्विवेदी
सम्पादक
E-Mail : jsdwivedi68@gmail.com

आवश्यकता है संवाददाताओं की

तेजी से उभरते न्यूज पोर्टल www.hindustandailynews.com को गोण्डा जिले के सभी विकास खण्डों व समाचार की दृष्टि से महत्वपूर्ण स्थानों तथा देवीपाटन, अयोध्या, बस्ती तथा लखनऊ मण्डलों के अन्तर्गत आने वाले जनपद मुख्यालयों पर युवा व उत्साही संवाददाताओं की आवश्यकता है। मोबाइल अथवा कम्प्यूटर पर हिन्दी टाइपिंग का ज्ञान होना आवश्यक है। इच्छुक युवक युवतियां अपना Application निम्न पते पर भेजें : jsdwivedi68@gmail.com
जानकी शरण द्विवेदी
मोबाइल – 9452137310

error: Content is protected !!