बहन-बेटियों के परिजनों पर सरकारी अत्याचार की प्रयोगशाला बना गया उप्र : अजय लल्लू

लखनऊ (हि.स.)। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने उन्नाव में दुष्कर्म पीड़ित लड़की के अपहृत भतीजे के मामले में मुख्यमंत्री पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि पीड़ित परिवार पर पहरा बैठा दिया गया है,जिसकी वजह से कोई उनसे मिल नहीं सकता। उत्तर प्रदेश बहन बेटियों के परिजनों पर सरकारी अत्याचार की प्रयोगशाला बना गया है।
अजय लल्लू ने बुधवार को कहा कि तथ्य को छुपाना,सच को दबाना और न्याय की हत्या करना मुख्यमंत्री की आदत बन चुकी है। पिछले वर्ष उन्नाव की सामूहिक दुष्कर्म पीड़ित को आरोपितों द्वारा जिन्दा जला दिया गया, उसकी दर्दनाक मौत हो गई। अब जब कोर्ट में ट्रायल शुरू हुआ तो पीड़ित के भतीजे का अपहरण हो गया। 
उन्होंने कहा कि पुलिस ने इस पीड़ित परिवार पर पहरा बिठा दिया है, कोई इनसे मिल नहीं सकता। बहन-बेटियों पर हिंसा और हिंसा के बाद उनके परिजनों पर सरकारी अत्याचार की प्रयोगशाला बन गया है उप्र। मुख्यमंत्री इसे भी साजिश बता जवाबदेही से भाग सकते हैं।
उन्नाव में दुष्कर्म पीड़ित का छह वर्षीय भतीजा बीते शुक्रवार की शाम रहस्यमय तरीके से गांव से लापता हो गया था। पीड़ित की बहन ने अपहरण का आरोप लगा बहन की हत्या में आरोपित लोगों के स्वजन पर अपहरण का मुकदमा दर्ज कराया था। मामले की गंभीरता देख एडीजी जोन एसएन साबत ने आईजी रेंज लक्ष्मी सिंह को गांव भेजा था। उन्होंने लापरवाही के आरोप में सुरक्षा में तैनात तीन पुलिस कर्मियों के निलम्बन के साथ ही पीएसी की पूरी प्लाटून बदलवाई थी। 
पुलिस गांव के कुछ घराें की तलाशी भी ले चुकी है। इसके अलावा सर्विलांस व स्वॉट की टीम ने सुमेरपुर समेत अन्य जगहों पर स्थित पेट्रोल पंप पर लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली है। बच्चे के लापता होने वाले दिन से अब तक की रिकार्डिंग सुरक्षित की गई है। पुलिस अधिकारियों के मुताबिक बच्चे को खोजने का हर संभव प्रयास किया जा रहा है। 
पुलिस ने बच्चे के पोस्टर चस्पा कराए हैं। लोगों को पर्चे बांटकर पुलिस बच्चे का पता लगने पर दिए गए मोबाइल नंबर पर सूचना देने की अपील कर रही है। इसके अलावा सीमावर्ती रायबरेली, फतेहपुर, सीतापुर व लखनऊ समेत अन्य जिलों में पर्चे और पोस्टर पहुंचाकर बच्चे की तलाश में मदद की अपील की गई है।

error: Content is protected !!