बस्ती : सभासदों ने किया नगर पालिका बोर्ड की बैठक का बहिष्कार

एजेण्डे के अधूरा होने का लगाया आरोप
बस्ती । सोमवार को नगर पालिका परिषद कार्यालय में गहमागहमी का माहौल रहा। सभासदोें ने एकजुटता दिखाते हुये अधूरे एजेण्डे का आरोप लगाते हुये बोर्ड की बैठक का बहिष्कार कर दिया। अधिशासी अधिकारी नगर पालिका को 5 सूत्रीय मांग पत्र देते हुये सभासदों ने मांग किया कि बोर्ड की बैठक नये सिरे से पूरे एजेण्डे के साथ बुलाया जाय।
सभासद चुनमुनलाल, जगदीप श्रीवास्तव और परमेश्वर शुक्ल पप्पू ने कहा कि 12 जुलाई सोमवार को बोर्ड की जो बैठक बुलाई गई उसका एजेण्डा पूरी तरह से अधूरा है ऐसे में बैठक के बहिष्कार का निर्णय लिया गया। सभासदों ने मांग पत्र में कहा है कि बजट बैठक 2021-22 के प्राप्त एजेण्डे में तमाम मदों के आय और व्यय का विवरण स्पष्ट नही है और त्रुटिपूर्ण है। आय-व्यय का माहवार विवरण सभासदों को उपलब्ध कराया जाय।
इसी कड़ी में सभासद दीप आनन्द श्रीवास्तव, कृष्ण कुमार उर्फ सोनू पाण्डेय, दिनेश गुप्ता, अनवर जमाल ने कहा कि आय और खर्च में भिन्नता है, आय से अधिक खर्च है, बैठक के एजेण्डे में गृह कर, जलकर वृद्धि प्रकरण शामिल ही नहीं किया गया था।
सभासद प्रतिनिधि विपिन राय, सचिन शुक्ल, गौतम यादव ने कहा कि नगर पालिका परिषद द्वारा पिछले दो वर्षो से जनहित का कोई कार्य नहीं किया जा रहा है। वार्डो में सड़क, नाली, बिजली, पानी आदि की स्थिति दयनीय है और सभासद जनता के आक्रोश का शिकार हो रहे हैं। अनेकों बार ध्यानाकर्षण के बावजूद पालिका अध्यक्ष और अधिशासी अधिकारी मूल मुद्दों पर चुप्पी साधे हुये हैं। यदि शीघ्र सभी मुद्दों को शामिल कर बोर्ड की बैठक न बुलाया गया तो सभासद आर-पार के संघर्ष को मजबूर होंगे। सभासद मो. अहमद सज्जू, ताड़क जायसवाल, कमरूल हुदा कम्मू ने कहा कि नगर पालिका में बाहरी व्यक्तियों के हस्तक्षेप के कारण स्थितियां बिगड़ रही है, इसे बर्दाश्त नहीं किया जायेगा।
बैठक का बहिष्कार करने वालों में मुख्य रूप से प्रफुल्ल श्रीवास्तव, मो. इद्रीस, मो. अजीज, अतुल सिंह, प्रभाकर मणि त्रिपाठी, आशीष शुक्ल, प्रमोद कुमार, अरविन्द सोनकर, कृष्ण गोपाल चौधरी, विशाल शुक्ल, सुभाष श्रीवास्तव, कन्हैयालाल, मंजू श्रीवास्तव, पूनम श्रीवास्तव, इन्द्रावती देवी, मीरा राय, पूनम शुक्ल, शान्ती शुक्ला, ममता सोनकर, माया देवी, अश्विनी श्रीवास्तव, मो. सिद्दीक आदि सभासद एवं सभासद प्रतिनिधि शामिल रहे।

error: Content is protected !!