बलिया में सुभासपा के कथित नेता के खिलाफ राजपूतों में रोष, पुतला फूंका

बलिया (हि. स.)। कथित रूप से सुभासपा के नेता द्वारा जातिसूचक गाली दिए जाने के विरोध में सोमवार को जिले के सवर्ण समाज में गुस्सा दिखा। पूर्व ब्लाक प्रमुख अनिल सिंह के नेतृत्व में क्षत्रिय समाज के सैकड़ों लोगों ने सड़क पर कर सुभासपा पार्टी के खिलाफ नारेबाजी किया। आक्रोश के बीच सुभासपा के अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर का प्रतीक पुतला टीडी कॉलेज चौराहे पर फूंका गया।
सुहेलदेव समाज पार्टी के अनुसूचित प्रकोष्ठ के कथित जिलाध्यक्ष कमला राम द्वारा एक जाति विशेष को गाली दिए जाने का वीडियो वायरल हुआ था। जिसके बाद से राजपूत बिरादरी के लोगों में रोष है। सैकड़ों लोगों ने टीडी कालेज चौराहे पर जमकर नारेबाजी की और सुभासपा प्रमुख ओमप्रकाश राजभर का पुतला फूंका। सवर्ण राजपूतों के तरफ से ओमप्रकाश राजभर को चेतावनी दी गयी कि आरोपी नेता पर मुकदमा दर्ज कराते हुए उनकी गिरफ्तारी सुनिश्चित की जाए।
पूर्व ब्लाक प्रमुख अनिल सिंह ने कहा कि राजपूत अपनी अस्मिता और स्वभिमान के लिए मरता आया है। राजपूतों ने देश की अखंडता और मर्यादा के लिए अपनी जान कुर्बान किया है। देश का सवर्ण समाज हमेशा से सबको समाजिक रूप से जोड़कर आगे बढ़ता है। ऐसे में सुभासपा के अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर अपनी पार्टी के उस तथाकथित नेता का खुद बहिष्कार करें और आधिकारिक तौर पर सवर्ण समाज से माफी मांगें। बताते चलें कि सुहेलदेव समाज पार्टी के एक कथित नेता के द्वारा हाथरस गैंगरेप के मामले में राजपूतों को मा-बहन की गाली दी गयी। उक्त नेता मर्यादा की सारी सीमाएं पार करते हुए सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को भी भद्दी गालियां दिया। इस मामले के कारण राजपूत समाज में रोष है। जगह-जगह विरोध प्रदर्शन हो रहा है। आज इस मौके पर अमित सिंह बघेल, अमित सिंह, मिंकू मुकेश सिंह आदि लोग मौजूद थे।

error: Content is protected !!